Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महाराष्ट्र में चुनाव से पहले भाजपा को झटका, पूर्व मंत्री ने थामा शरद पवार का हाथ; राउत बोले- शुभ संकेत

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। इस बीच भाजपा को एक झटका लगा है जहां एक पूर्व मंत्री पार्टी का दामन छोड़ शरद पवार के गुट वाली एनसीपी में शामिल हो गए। उन्हें शरद पवार की मौजूदगी में पार्टी में शामिल कराया गया। शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा कि उनका आना एक शुभ संकते है चुनाव घोषित होते ही और भी लोग आएंगे।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Mon, 07 Oct 2024 06:21 PM (IST)
Hero Image
पाटिल ने कुछ दिनों पहले भाजपा छोड़ी थी। (Photo- Instagram/@harshvardhanjipatil)

पीटीआई, इंदापुर। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटिल भाजपा छोड़ने के कुछ दिनों बाद सोमवार को शरद पवार के गुट वाले एनसीपी (शपा) में शामिल हो गए। पाटिल को पार्टी प्रमुख शरद पवार की मौजूदगी में एनसीपी (शपा) में शामिल किया गया।

पूर्व विधायक ने कहा कि उनके समर्थक चाहते हैं कि वह इंदापुर सीट (पुणे जिले में) से आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ें, जिसका वह पहले प्रतिनिधित्व कर चुके हैं और उन्होंने जोर दिया कि लोकतंत्र में राजनीतिक दल से ज्यादा लोग महत्वपूर्ण हैं।

बारामती लोकसभा क्षेत्र में आता है इंदापुर

गौरतलब है कि इंदापुर बारामती लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। पाटिल, जो वर्तमान में नेशनल फेडरेशन ऑफ कोऑपरेटिव शुगर फैक्ट्रीज के अध्यक्ष हैं, ने पिछले सप्ताह भाजपा छोड़ दी थी। उन्होंने 3 अक्टूबर को मुंबई में एनसीपी (शपा) प्रमुख से मुलाकात की और फिर कहा कि पवार ने उनसे उनकी पार्टी में शामिल होने और अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ने का आग्रह किया।

पूर्व विधायक ने दावा किया, 'उन्होंने कहा कि वह मुझे निर्वाचित कराएंगे।' इंदापुर विधानसभा सीट से पूर्व विधायक पाटिल के पाला बदलने की अटकलें लगाई जा रही थीं, खासकर तब, जब एनसीपी नेता और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि पिछली बार सीट जीतने वालों को ही सीट बरकरार रखने का मौका मिलेगा।

मौजूदा विधायक को ही उतार सकती है एनसीपी 

एनसीपी इस बार फिर से मौजूदा विधायक दत्तात्रेय भरणे को मैदान में उतार सकती है। इंदापुर से चार बार विधायक चुने जा चुके पाटिल फिर से इस सीट से चुनाव लड़ने की ख्वाहिश रखते हैं। इस बीच, मुंबई में मीडिया से बात करते हुए शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा कि पाटिल का एनसीपी (एसपी) में शामिल होना एक शुभ संकेत है।

राउत ने कहा, 'मैं पाटिल के एमवीए में शामिल होने के फैसले का स्वागत करता हूं। यह एक अच्छा शगुन है। मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि विधानसभा चुनाव घोषित होते ही (सत्तारूढ़ गठबंधन से) बड़ी संख्या में लोग आएंगे। लोग बड़ी संख्या में एमवीए घटकों में शामिल होंगे।'

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें