Move to Jagran APP

पुणे में जलमग्न सड़क में करंट फैलने से तीन लोगों की मौत, भूस्खलन से गई एक की जान

Maharashtra rainfall मुंबई से पुणे तक लगातार हो रही बारिश कहर बरपा रही है। बारिश के चलते पुणे में चार लोगों की मौत हो गई। पुणे के निचले इलाकों में कई घर और आवासीय सोसाइटियां जलमग्न हो गईं है जिसके बाद लोगों को निकालने का काम चल रहा है। भारी बारिश को देखते हुए अधिकांश हिस्सों में स्कूलों और कॉलेजों में भी छुट्टी घोषित कर दी गई।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Thu, 25 Jul 2024 01:23 PM (IST)
Hero Image
Maharashtra rainfall पुणे में भारी बारिश से हाहाकार।

एजेंसी, पुणे। Maharashtra rainfall महाराष्ट्र के कई शहरों में भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो रखा है। मुंबई से लेकर पुणे तक लगातार हो रही बारिश ने कहर बरपाया है। बारिश के चलते पुणे में चार लोगों की मौत हो गई। पुणे के निचले इलाकों में कई घर और आवासीय सोसाइटियां जलमग्न हो गईं है, जिसके बाद लोगों को निकालने का काम चल रहा है।

करंट लगने से तीन की मौत

अधिकारियों ने बताया कि पुणे में बारिश से जुड़ी घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई। शहर के डेक्कन इलाके में भारी बारिश के कारण अंडे बेचने वाले ने अपने ठेले को जब हटाने की कोशिश की तो उसे बिजली का झटका लगा और इसी दौरान तीन लोगों की मौत हो गई।

जबकि, मुलशी तहसील के तहमिनी घाट खंड में भूस्खलन में एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। 

— ANI (@ANI) July 25, 2024

सीएम शिंदे बोले- आर्मी की टीमें अलर्ट पर

महाराष्ट्र के कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का बयान भी सामने आया। सीएम ने कहा कि पूणे में स्थिति बहुत खराब है। लोगों के घरों में पानी भर गया है रोड पर पानी है। बांध में बारिश का पानी भर गया है, वहां NDRF सहित सभी अधिकारियों को मैंने सूचित किया है।

सीएम ने कहा कि मैंने आर्मी के मेजर जनरल अनुराग विज से भी बातचीत की है। कर्नल संदीप से बात की है और उन्हें अपनी टीम को अलर्ट पर रखने को कहा है। लोगों को एयरलिफ्ट करने की भी तैयारी की गई है। प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। 

स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित

पुणे में भारी बारिश को देखते हुए अधिकांश हिस्सों में स्कूलों और कॉलेजों ने छुट्टी घोषित कर दी है। मौसम विभाग (आईएमडी) ने भी पुणे जिले के लिए 'रेड अलर्ट' जारी किया है और लोगों से सावधानी बरतने को कहा है।  

कई बांधों का जलस्तर बढ़ा

पुणे शहर और जिले के अन्य हिस्सों, जिनमें वेल्हा, मुलशी, भोर तालुका और खड़कवासला सहित कई बांधों में पानी की मात्रा बढ़ने से हालात खराब हैं। खड़कवासला बांध के जलग्रहण क्षेत्रों में लगातार बारिश होने से 35,000 क्यूसेक से अधिक पानी छोड़ा जा रहा है और यह आगे बढ़कर 45,000 क्यूसेक हो जाएगा। पानी छोड़े जाने के कारण मुथा नदी के किनारे कई निचले इलाकों में बाढ़ आ गई।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।