Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'टिकट न पाने वाले लोग बारामती के बारे में न करें बात', राकांपा प्रमुख शरद पवार ने बावनकुले पर साधा निशाना

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने चंद्रशेखर बावनकुले पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग चुनाव में टिकट देने के योग्य नहीं पाए गए उन्हें बारामती के बारे में नहीं बोलना चाहिए। बारामती करीब छह दशकों से पवार का गढ़ रहा है। पवार ने कहा कि इन दिनों अखबारों में छपने या टेलीविजन चैनलों पर दिखने के लिए बारामती के बारे में बोलना एक आदत बन गई है।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Mon, 23 Oct 2023 01:01 AM (IST)
Hero Image
भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले पर बरसे राकांपा प्रमुख शरद पवार। फाइल फोटो।

पीटीआई, पुणे। राकांपा प्रमुख शरद पवार ने भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग चुनाव में टिकट देने के योग्य नहीं पाए गए, उन्हें बारामती के बारे में नहीं बोलना चाहिए। बारामती करीब छह दशकों से पवार का गढ़ रहा है।

बारामती के महत्व को जानते हैं लोगः पवार

पवार ने कहा कि इन दिनों अखबारों में छपने या टेलीविजन चैनलों पर दिखने के लिए बारामती के बारे में बोलना एक आदत बन गई है। उन्होंने कहा कि देश और महाराष्ट्र के लोग पहले से ही बारामती के महत्व को जानते हैं। बावनकुले ने संविदा के आधार पर भर्ती के खिलाफ भाजपा के विरोध प्रदर्शन के तहत पवार और शिवसेना (उद्धव गुट) के प्रमुख उद्धव ठाकरे की आलोचना की थी।

यह भी पढ़ेंः Mumbai: ललित पाटिल मामले पर संजय राउत ने देवेंद्र फडणवीस पर कसा तंज, बोले- अपनी खुफिया जानकारी मजबूर करें, वरना...

टिकट नहीं मिलने वालों पर क्या बोले पवार

पवार ने कहा कि वह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष हैं। लेकिन पार्टी ने उन्हें 2019 में विधानसभा चुनाव में टिकट देने के लायक नहीं समझा। क्या मुझे उन लोगों पर टिप्पणी करनी चाहिए जिन्हें उनकी पार्टियां भी योग्य नहीं समझती। पवार ने पत्रकारों से कहा कि जिन लोगों को चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं दिया गया, उन्हें बारामती के बारे में कुछ भी कहने का कोई अधिकार नहीं है।

चुनावी राज्यों में होगा बदलाव

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनावों को लेकर पवार ने कहा कि इन राज्यों में बदलाव होगा। मतदाता भाजपा को किनारे कर देंगे।

यह भी पढ़ेंः Maharashtra: किताब में लिखी घटना बिल्कुल सच... अजित पवार को लेकर मीरा बोरवंकर ने खोले राज