Move to Jagran APP

IAS Pooja Khedkar: पूजा खेडकर के माता-पिता की शादी पर पुलिस ने सरकार को भेजी रिपोर्ट, जानें पूरा मामला

पुणे पुलिस ने विवादास्पद प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर के माता-पिता की वैवाहिक स्थिति के बारे में एक रिपोर्ट महाराष्ट्र सरकार को भेजी है। इसे केंद्र को भेजा जाएगा। पूजा पर आरोप है कि उन्होंने यूपीएससी परीक्षा में ओबीसी नान-क्रीमी लेयर लाभ का लाभ फर्जीवाड़े से उठाया। यूपीएससी ने 2022 की परीक्षा के लिए उनकी उम्मीदवारी रद करने के संबंध में कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sat, 27 Jul 2024 05:30 AM (IST)
Hero Image
पूजा खेडकर के माता-पिता की शादी पर पुलिस ने सरकार को भेजी रिपोर्ट

 पीटीआई, पुणे। विवादों में घिरीं प्रशिक्षु आइएएस अधिकारी पूजा खेडकर के माता-पिता की वैवाहिक स्थिति के बारे में पुणे पुलिस ने महाराष्ट्र सरकार को रिपोर्ट भेजी है। इस बारे में अधिक जानकारी नहीं दी गई है। अधिकारी ने कहा, हमने बुधवार को राज्य सरकार को रिपोर्ट भेजी है। इसे केंद्र को भेजा जाएगा।

केंद्र सरकार ने पुणे पुलिस को पूजा के माता-पिता की वैवाहिक स्थिति से अवगत कराने का निर्देश दिया था। पूजा पर आरोप है कि उन्होंने यूपीएससी परीक्षा में ओबीसी नान-क्रीमी लेयर लाभ का लाभ फर्जीवाड़े से उठाया।

पूजा के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज

पिछले सप्ताह दिल्ली में पूजा के खिलाफ कथित तौर पर गलत जानकारी देने के लिए आपराधिक मामला दर्ज किया गया था। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने 2022 की परीक्षा के लिए उनकी उम्मीदवारी रद करने के संबंध में कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है।

इस बीच पुणे की सत्र अदालत ने पूजा के पिता दिलीप को भूमि विवाद में किसानों को धमकाने के मामले में शुक्रवार को अग्रिम जमानत दे दी। इस मामले में मनोरमा को गिरफ्तार किया गया है।

पूजा की मां का वीडियो हुआ था वायरल

पिछले दिनों वीडियो सामने आया था, जिसमें मनोरमा कुछ लोगों को पिस्तौल से धमकाती नजर आ रही थीं। इसके बाद पुलिस ने मनोरमा, दिलीप और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।