Move to Jagran APP

Pune: सॉफ्टवेयर इंजीनियर गर्लफ्रेंड से मिलने लखनऊ से पुणे आया लड़का, फिर बातों-बातों में हुई कहासुनी तो चला दी गोली

निगम ने 27 जनवरी को हिंजवडी के लक्ष्मीनगर इलाके में एक होटल का कमरा बुक किया था जहां वंदना द्विवेदी उससे मिलने गई थी। प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि महिला के काम के लिए पुणे चले जाने के बाद दोनों के बीच रिश्ते खराब हो गए थे इसके कारण शनिवार देर रात होटल के कमरे में विवाद और मारपीट हुई होगी।

By Jagran News Edited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Mon, 29 Jan 2024 03:29 PM (IST)
Hero Image
लखनऊ नि‍वासी एक शख्‍स ने गोली मारकर अपनी प्रेमिका की हत्‍या कर दी।

ऑनलाइन डेस्क, पुणे (महाराष्ट्र)। लखनऊ नि‍वासी एक शख्‍स ने गोली मारकर अपनी प्रेमिका की हत्‍या कर दी। आरोपी को ठाणे के पास गिरफ्तार कर लिया गया और सोमवार को पुणे कोर्ट में पेश किया जाएगा। मृतका की पहचान 26 वर्षीय वंदना द्विवेदी के रूप में हुई है, जो पुणे में इंफोसिस (NS:INFY) में तकनीकी विशेषज्ञ थी। आरोपी ऋषभ निगम को रविवार देर रात नवी मुंबई (ठाणे) में एक 'नाकाबंदी' के दौरान घटना में इस्‍तेमाल हथियार के साथ पकड़ा गया।

हत्या के कारणों का नहीं चल सका पता

पिंपरी-चिंचवड़ के सहायक पुलिस आयुक्त (वाकाड डिवीजन) विशाल हिरे ने कहा, "हत्या के पीछे का मकसद अभी स्पष्ट नहीं है। हमने रविवार को मामला दर्ज कर लिया है और जांच आगे बढ़ रही है।" एसीपी हिरे ने बताया कि आरोपी को आज रिमांड के लिए अदालत में पेश किया जाएगा।

निगम ने 27 जनवरी को हिंजवडी के लक्ष्मीनगर इलाके में एक होटल का कमरा बुक किया था, जहां वंदना द्विवेदी उससे मिलने गई थी। प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि महिला के काम के लिए पुणे चले जाने के बाद, दोनों के बीच रिश्ते खराब हो गए थे, इसके कारण शनिवार देर रात होटल के कमरे में विवाद और मारपीट हुई होगी।

यह भी पढ़ें: महिला नहीं जानती थी पति का ये राज... सच्चाई से हटा पर्दा तो पत्नी ने दर्ज करा दिया केस

नोकझोंक के बाद प्रेमी ने चला दी गोली

पुलिस के अनुसार, गुस्से में आकर निगम ने अपनी पिस्तौल निकाली और उस पर गोलियां चलाईं, और वहां से भाग गया। होटल के कर्मचारियों ने रविवार को महिला के खून से लथपथ शरीर को गोलियों के निशान के साथ देखा और पुलिस को सूचित किया, जिसने तुरंत जांच शुरू की और निगम को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया।

रविवार सुबह मुंबई जाते समय उसे रोका गया, उसके पास से हत्या का हथियार भी बरामद किया गया और देर रात उसे पिंपरी चिंचवड़ पुलिस को सौंप दिया गया। निगम ने हत्या की बात कबूल कर ली है और उसे सोमवार को रिमांड के लिए पुणे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

होटल के कर्मचारियों ने पुलिस को बताया है कि उन्होंने गोलियां चलने की आवाज नहीं सुनी, क्योंकि 27 जनवरी को नवी मुंबई में मराठा आरक्षण आंदोलन खत्‍म होने के बाद आसपास के क्षेत्र में जश्न मनाया जा रहा था।

यह भी पढ़ें: Pune: बीच सड़क पर धूं-धूं कर जली CNG कार, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू; कोई हताहत नहीं

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।