Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pune News: 16 साल के किशोर ने नोटबुक पर लिखा 'लॉग आउट', फिर 14वीं मंजिल से लगा दी छलांग

पुणे के पास पिंपरी चिंचवड शहर में एक 16 वर्षीय किशोर आवासीय इमारत की 14वीं मंजिल से कूदकर जान दे दी। मौत से पहले किशोर ने अपने नोटबुक में लॉग आउट लिखा था। पुलिस उपायुक्त स्वप्ना गोरे ने कहा कि उसके माता-पिता ने बताया कि वह ऑनलाइन गेम खेलने का आदी था। पुलिस अंदेशा है कि ऑनलाइन गेम के कारण ही वह आत्महत्या की है।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Tue, 30 Jul 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
पुणे के पास पिंपरी चिंचवड में एक 16 वर्षीय किशोर आवासीय इमारत की 14वीं मंजिल से कूदकर जान दे दी।

पीटीआई, पुणे। पुणे के पास पिंपरी चिंचवड शहर में एक 16 वर्षीय किशोर आवासीय इमारत की 14वीं मंजिल से कूदकर जान दे दी। मौत से पहले किशोर ने अपने नोटबुक में 'लॉग आउट' लिखा था। पुलिस उपायुक्त (जोन-1) स्वप्ना गोरे ने कहा कि उसके माता-पिता ने बताया कि वह ऑनलाइन गेम खेलने का आदी था। पुलिस अंदेशा है कि ऑनलाइन गेम के कारण ही वह आत्महत्या की है।

किशोर ने नोटबुक में क्यों लिखा 'XD'?

पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमें उसकी नोटबुक से एक कथित सुसाइड नोट मिला है, जिसमें लॉग आउट का जिक्र है। उसने 'एक्सडी' भी लिखा है, जो कि ऑनलाइन गेम हो सकता है जिसे वह खेल रहा था। हम आत्महत्या के पीछे के सटीक कारण की जांच कर रहे हैं। मृत किशोर एक स्थानीय स्कूल में 10वीं कक्षा का छात्र था। मृतक के पिता नाइजीरिया में एक कंपनी में काम करते हैं और उनकी मां एक इंजीनियर हैं।

पुलिस ने किशोर का जब्त किया लैपटॉप

पुलिस ने उसका लैपटॉप जब्त कर लिया है और पासवर्ड क्रैक करने के लिए उसे साइबर विशेषज्ञों को सौंप दिया है। पुलिस अधिकारी ने कहा किशोर के नोटबुक में एक इमारत के नक्शे से मिलते-जुलते तीन चित्र भी मिले हैं। एक नक्शे में बताया गया कि 'आत्महत्या' कैसे की जाती है। पुलिस इस बात की भी पड़ताल कर रही है कि इन आकृतियों को कब बनाया गया। साथ ही यह भी पता किया जा रहा है कि क्या आत्महत्या वाले दिन ही ये आकृतियां तैयार कीं गईं। पुलिस ने फिलहाल आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें