Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Thoseghar waterfalls: युवती को सेल्फी लेना पड़ा महंगा, 100 फीट गहरी खाई में गिरी, रेस्क्यू कर बचाई जान

Selfie युवाओं को खतरनाक जगहों पर सेल्फी लेना महंगा पड़ रहा है। कई युवा तो सेल्फी के चक्कर में अपनी जान तक गंवा दे रहे हैं। ऐसे ही महाराष्ट्र के सतारा जिले में सेल्फी लेते समय एक 29 वर्षीय युवती गहरी खाई में गिर गई। हालांकि वहां मौजूद होमगार्ड और साथी पर्वतारोहियों ने युवती को सुरक्षित खाई से बाहर निकाला।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sun, 04 Aug 2024 04:17 PM (IST)
Hero Image
युवती थोसेघर झरने के पास सेल्फी लेते समय 100 फीट गहरी खाई में गिर गई। (फोटो, एक्स)

डिजिटल डेस्क, पुणे। महाराष्ट्र के सतारा जिले में सेल्फी लेते समय एक 29 वर्षीय युवती गहरी खाई में गिर गई। हालांकि वहां मौजूद होमगार्ड और साथी पर्वतारोहियों ने युवती को सुरक्षित खाई से बाहर निकाला। महिला को बचाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

युवती अपने दोस्तों के साथ पुणे से सतारा के बोरने घाट घुमने गई थी। वह थोसेघर झरने के पास सेल्फी लेते समय 100 फीट गहरी खाई में गिर गई। पुलिस ने बताया कि युवती को रेस्क्यू करके अस्पताल ले जाया गया है जहां उसकी हालत अब स्थिर है।

इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर की खाई में गिरने से हुई थी मौत

बता दें कि 18 जुलाई को महाराष्ट्र के रायगढ़ के पास कुंभे झरने में 26 वर्षीय इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर अन्वी कामदार की खाई में गिरने से मौत हो गई थी। अन्वी अपने सात दोस्तों के साथ झरने की सैर पर निकली थीं। आनवी झरने के बाद वीडियो शूट करते समय 350 फुट गहरी खाई में गिर गई, जिससे उसकी मौत हो गई थी।

घूमते समय सुरक्षा को प्राथमिकता देने का आग्रह

स्थानीय अधिकारियों ने घूमने आने वाले सभी पर्यटकों से प्राकृतिक सुंदरता का आनंद लेते समय सुरक्षा को प्राथमिकता देने का आग्रह किया है। साथ ही खतरे वाली जगहों के पास जाने से बचने के लिए कहा।

ये भी पढ़ें: Maharashtra: ट्रैवल इन्फ्लुएंसर अन्वी कामदार की खाई में गिरने से मौत, कुंभे झरने की बना रही थी वीडियो