Move to Jagran APP

Maharashtra: पुणे की महिला ने मैरियट में मुफ्त में ठहरने का किया दावा, 'इस तरकीब का किया इस्तेमाल; बिल आया 3 लाख'

पुणे की एक चार्टर्ड अकाउंटेंट ने एक्स को बताया कि कैसे वह एक भी रुपया खर्च किए बिना उत्तराखंड के लक्जरी मैरियट रिसॉर्ट में छुट्टियां बिताने में सफल हुई। X यूजर प्रीति जैन ने कहा कि उन्होंने वेस्टिन हिमालयाज में एक कमरे में तीन दिनों तक राजसी तरीके से जीवन बिताया जिसकी कीमत 90000 रुपये प्रति रात थी और इसमें निःशुल्क नाश्ता भी शामिल था।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Tue, 22 Oct 2024 10:22 AM (IST)
Hero Image
पुणे की महिला ने मैरियट में मुफ्त में ठहरने का किया दावा (फोटो- X हैंडल)

डिजिटल डेस्क, पुणे। हम सभी एक शानदार जगह पर अपनी छुट्टियों को एन्जॉय करना चाहते हैं, लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि ये सब बिना पैसे के भी हो सकता है? जी हां।

बता दें कि पुणे की एक चार्टर्ड अकाउंटेंट ने एक्स को बताया कि कैसे वह एक भी रुपया खर्च किए बिना उत्तराखंड के लक्जरी मैरियट रिसॉर्ट में छुट्टियां बिताने में सफल हुई।

X यूजर प्रीति जैन ने कहा कि उन्होंने वेस्टिन हिमालयाज में एक कमरे में तीन दिनों तक राजसी तरीके से जीवन बिताया, जिसकी कीमत 90,000 रुपये प्रति रात थी और इसमें निःशुल्क नाश्ता भी शामिल था।

— Priti Jain (@mepritijain) October 19, 2024

प्रीति जैन ने अपनी X प्रोफाइल पर एक ट्वीट शेयर किया जो थ्रेड में था। इस ट्वीट में उन्होंंने बताया कि कैसे वह इस लग्जरी होटल में मुफ्त में रह सकी।

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि मैंने कैसे 4 लाख खर्च करके भारत के शीर्ष मैरियट रिसॉर्ट्स में से एक में एक बढ़िया छुट्टी मनाई! हमें पहले दिन प्रीमियर रूम में अपग्रेड किया गया और फिर अगले दो दिनों के लिए एक्जीक्यूटिव सुइट में ले जाया गया, जो एक शाही अनुभव था। होटल से हिमालय की तलहटी के लुभावने दृश्य दिखाई देते हैं। चाहे हमारे सुइट से हो या पूल के किनारे से, हर कोण से तस्वीर बिल्कुल सही थी।

एक ड्रीम वेकेशन वो भी मुफ़्त में?

प्रीति जैन ने बताया कि अमेरिकन एक्सप्रेस प्लेटिनम कार्ड पर ₹4 लाख खर्च करके 58,000 मेंबरशिप रिवॉर्ड पॉइंट अर्जित करने के बाद वह इस शानदार छुट्टी का खर्च उठा पाईं।

उन्होंने इन पॉइंट का इस्तेमाल मैरियट बॉनवॉय पॉइंट में बदलने के लिए किया, जो मैरियट इंटरनेशनल द्वारा दिए जाने वाले लॉयल्टी रिवॉर्ड हैं। इन पॉइंट को बदले में उनके होटलों में ठहरने के लिए भुनाया जा सकता है।

अपने शानदार प्रवास के दौरान, मैरियट रिसॉर्ट उन्हें और उनके पति को निःशुल्क नाश्ता और हाई-टी प्रदान करता है, साथ ही “हर शाम नदी के किनारे डेक पर गंगा आरती” भी आयोजित करता है।

जैन ने बताया कि उन्होंने अपने AMEX रिवॉर्ड को मैरियट बॉनवॉय में ट्रांसफर करने के बाद 25,000 मैरियट बॉनवॉय पॉइंट का इस्तेमाल करके वेकेशन बुक किया था। उनके 30% बोनस प्रमोशन का इस्तेमाल करते हुए, उन्होंने ₹4 लाख खर्च करके कमाए गए 58,000 AMEX मेंबरशिप रिवॉर्ड को ₹1.5 लाख की कीमत के तीन रात के ठहरने में बदल दिया।

उनकी गणना के अनुसार, सुइट अपग्रेड और निःशुल्क नाश्ते के साथ, उनके ठहरने का कुल मूल्य लगभग ₹3 लाख था, जिसे उन्होंने "एक अविश्वसनीय सौदा" बताया।

उन्होंने कहा, वहां लाइव संगीत, बढ़िया भोजन और कुल मिलाकर मेहमानों के लिए आरामदायक अनुभव था। उन्होंने आगे बताया कि रिसॉर्ट ने उनके पति के जन्मदिन के लिए एक विशेष नेग्रोनी केक भी बनाया और उनके ठहरने के हर दिन उनके कमरे को सजाया।

उन्होंने कहा, अगली बार जब कोई यह कहे कि क्रेडिट कार्ड बेकार या खराब हैं, तो मेरे इस अनुभव और मेरे X ट्वीट को उन्हें दिखाए।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।