Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'शरद पवार देश में भ्रष्टाचार के सबसे बड़े खिलाड़ी', अमित शाह ने महाराष्ट्र अधिवेशन में विपक्ष पर साधा निशाना

पुणे में विपक्ष पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि सिर्फ भाजपा ही महाराष्ट्र में सुरक्षा ला सकती है सिर्फ बीजेपी ही जनहित और गरीब का कल्याण कर सकती है। साथ ही कहा कि शरद पवार देश में करप्शन के किंगपिन हैं।उन्होंने हमारे देश में भ्रष्टाचार को संस्थागत बना दिया है। साथ ही कहा कि शरद पवार की सरकार आती है तो मराठा रिजर्वेशन गायब हो जाता है।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Updated: Sun, 21 Jul 2024 05:17 PM (IST)
Hero Image
केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह (फोटो- @BJP4India)

ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली। केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह पुणे में भाजपा महाराष्ट्र के प्रदेश अधिवेशन को संबोधित किया। अपने इस संबोधन में पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने नारीशक्ति वंदन अधिनियम से बहनों को लोकसभा और विधानसभाओं में 33 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया और देवेंद्र फडणवीस ने माझी लाडली बहिन योजना के तहत हर बहन को 1500 रुपए भेजने की शुरुआत की।

उन्होंने आगे कहा कि मैं काफी सोच समझकर बोल रहा हूं कि महाराष्ट्र में जब जब भाजपा सरकार आती है, मराठा को रिजर्वेशन प्राप्त होता है और जब-जब शरद पवार की सरकार आती है मराठा रिजर्वेशन गायब हो जाता है।

'कांग्रेस कभी गरीब का कल्याण नहीं कर सकती'

वहीं, कांग्रेस पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस कभी गरीब का कल्याण नहीं कर सकती। सिर्फ बीजेपी ही जनहित और गरीब का कल्याण कर सकती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस दलित, आदिवासी और गरीब लोगों के उत्थान के लिए काम करने जैसी अफवाहें फैलाने में व्यस्त है, लेकिन हम पूछते हैं कि इतने सालों तक जब वे सत्ता में थे, तो उन्हें किसने दलित, आदिवासी और गरीबों के लिए काम करने से रोका था। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी का नारा था हम दो, हमारे दो। लेकिन वे पिछले 15 सालों से विपक्ष में बैठे हैं।

उद्धव ठाकरे औरंगजेब फैन क्लब के नेता

अमित शाह ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि 'औरंगजेब फैन क्लब’ भारत की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं कर सकता। उद्धव ठाकरे इस औरंगजेब फैन क्लब के नेता हैं। वह कसाब से जुड़े लोगों के साथ अपना खाना खाते हैं, वह पीएफआई का समर्थन करते हैं और औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजी नगर करने के खिलाफ हैं। यह फैन क्लब महाराष्ट्र और भारत को सुरक्षित नहीं बना सकता। केवल भाजपा ही सभी की सुरक्षा सुनिश्चित कर सकती है।

यह भी पढ़ें- 'मुझे अब राहुल गांधी से उम्मीद, 2034 तक बन सकते पीएम', विकास दिव्यकीर्ति बोले- मोदी जमीन से जुड़े, किया काफी संघर्ष