Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इन तीन सेक्टर में निवेश आने वाले समय में दे सकता है अच्छा रिटर्न

इस चुनौती भरे समय में भी कुछ ऐसे सेक्टर हैं जो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। आज ऐसे ही कुछ सेक्टर के बारे में जानते हैं जिनमें वैश्विक मंदी की आशंकाओं के बीच भी निवेश काफी ज्यादा फायदेमंद हो सकता है।

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Siddharth PriyadarshiUpdated: Tue, 04 Apr 2023 07:50 AM (IST)
Hero Image
Investing in these three sectors can give good returns in the coming time

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। वर्तमान समय में बाजार कई चुनौतियों से जूझ रहा है। भारतीय शेयर बाजार में लगातार गिरावट देखी जा सकती है। इसके पीछे बैंकिंग सेक्टर की चुनौतियां व वैश्विक मंदी की खबरों जैसे कई कारण हो सकते हैं। हालांकि, इस चुनौती भरे समय में भी कुछ ऐसे सेक्टर हैं, जो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। चलिए, आज ऐसे ही कुछ सेक्टर के बारे में जानते हैं, जिनमें वैश्विक मंदी की आशंकाओं के बीच भी निवेश काफी ज्यादा फायदेमंद हो सकता है।

5paisa के साथ शुरू करें निवेश का सफर, विजिट करें-  https://bit.ly/3n7jRhX

FMCG सेक्टर

यह सेक्टर किसी भी प्रकार की मंदी से सबसे आखिरी में प्रभावित होने वाला सेक्टर है। इस सेक्टर में सामान्यतः गिरावट नहीं आती है। यह रोजमर्रा की चीजों के लिए जरूरी सेक्टर है। ऐसे में इसके उत्पाद अधिकतर अतिआवश्यक उत्पाद होते हैं। जिसके कारण इस सेक्टर की कम्पनियों में निवेश हमेशा से ही फायदेमंद रहता है।

बैंकिंग सेक्टर

वर्तमान समय में बाजार के बुरे हालात के पीछे वैश्विक स्तर पर बैंकिंग सेक्टर में आयी समस्या ही है। हालांकि इस सेक्टर में आने वाले समय में काफी ज्यादा सुधार की संभावना है। खासतौर पर भारत का बैंकिंग सेक्टर काफी मजबूत स्थिति में है। ऐसे में इस सेक्टर की अच्छी कम्पनियों में निवेश आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है।

ऑटोमोबाइल सेक्टर

इस सेक्टर के आने वाले समय में काफी ज्यादा आगे बढ़ने की संभावना है। खासतौर पर इलेक्ट्रिक गाड़ियों के आने से इस सेक्टर की कम्पनियों में तेजी की काफी ज्यादा संभावना है। भारत सरकार भी इस सेक्टर के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठा रही है। ऐसे में कुछ ही सालों में यह सेक्टर काफी अच्छा रिटर्न दे सकता है।

अगर आप भी शेयर मार्केट में निवेश करना चाहते हैं तो आज ही 5paisa.com पर जाएं और अपने निवेश के सफर को और भी बेहतर बनाएं। साथ ही DJ2100 - Coupon Code के साथ बनाइये अपना Demat Account 5paisa.com पर और पाएं ऑफर्स का लाभ।

अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/3b1BKeX