Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

REIT के जरिये अब आप आसानी से कर सकते हैं प्रॉपर्टी में निवेश, कमा सकते हैं अच्छा लाभ

रियल एस्टेट में निवेश के लिए एक खास ट्रस्ट होता है REIT यानी रियल एस्टेट इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट जिसमें आप 500 रुपये से भी निवेश की शुरूआत कर सकते हैं। ये ऐसी कम्पनियां होती हैं जिनके पास कई सारे रियल एस्टेट प्रॉपर्टीज होती हैं।

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Siddharth PriyadarshiUpdated: Sun, 02 Apr 2023 06:59 PM (IST)
Hero Image
Now you can easily invest in property through REIT earn good profit

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। हमारे समाज में हमेशा से ही रियल एस्टेट में निवेश को काफी ज्यादा महत्व दिया जाता रहा है। इसमें पैसे तो सुरक्षित रहते हैं, साथ ही रिटर्न भी काफी ज्यादा मिलता है। इसी वजह से पारम्परिक निवेश के लिए इसे काफी ज्यादा महत्व दिया जाता है। हालांकि इसमें निवेश के लिए काफी ज्यादा पूंजी की जरूरत होती है। जिसकी वजह से अधिकतर निवेशक इसमें निवेश नहीं कर पाते हैं। हालांकि आज हम आपको निवेश का एक ऐसा टूल बताने जा रहे हैं जिसके द्वारा आप काफी कम पैसों में भी रियल एस्टेट में निवेश कर सकते हैं।

5paisa के साथ शुरू करें निवेश का सफर, विजिट करें-  https://bit.ly/3n7jRhX

रियल एस्टेट में निवेश के लिए एक खास ट्रस्ट होता है REIT, यानी कि रियल एस्टेट इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट, जिसमें आप 500 रुपये से भी निवेश की शुरूआत कर सकते हैं। ये ऐसी कम्पनियां होती हैं जिनके पास कई सारे रियल एस्टेट प्रॉपर्टीज होती हैं, जिसे वो रेंट पर देते हैं। इन प्रॉपर्टीज में मॉल, ऑफिस स्पेस, इवेंट हॉल आदि कई तरीके की प्रॉपर्टी होती हैं।

REIT में निवेश करने से आपके पैसे इन कम्पनियों में लगाए जाते हैं। इसकी सबसे खास बात है कि इनके प्रॉपर्टी पर मिलने वाली कुल इनकम का 90% हिस्सा शेयर धारकों को लाभ के रूप में उनके द्वारा खरीदे गए यूनिट के आधार पर डिविडेंट के रूप में दिया जाता है। इस तरह इस टूल में निवेश आपको काफी ज्यादा अच्छा लाभ दे सकता है।

अगर आप भी शेयर मार्केट में निवेश करना चाहते हैं तो आज ही 5paisa.com पर जाएं और अपने निवेश के सफर को और भी बेहतर बनाएं। साथ ही DJ2100 - Coupon Code के साथ बनाइये अपना Demat Account 5paisa.com पर और पाएं ऑफर्स का लाभ।

अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/3b1BKeX