Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Share Market Update: ग्लोबल संकेतों के चलते भारी गिरावट के साथ खुला भारतीय शेयर बाजार, निफ्टी 17,100 के नीचे

Share Market Update 10 October 2022 कमजोर वैश्विक संकेतों के चलते सोमवार को भारतीय शेयर बाजार भारी गिरावट के साथ खुले हैं। निफ्टी 200 अंक और सेंसेक्स 700 अंक से अधिक की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं।

By Abhinav ShalyaEdited By: Updated: Mon, 10 Oct 2022 09:38 AM (IST)
Hero Image
Share Market Open 10 October 2022 update

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत सोमवार को बड़ी गिरावट के साथ हुई। बाजार के दोनों सूचकांक बड़ी गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। खबर लिखे जाने तक नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी 226 अंक की गिरावट के साथ 17,088अंक पर और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स 776 अंक की गिरावट के साथ 57,414 अंक पर थे।

आज ही शुरू करें अपना शेयर मार्केट का सफर, विजिट करें- https://bit.ly/3n7jRhX

टॉप गेनर्स और लूजर्स

सेंसेक्स पैक में लगभग सभी शेयर लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। सबसे ज्यादा गिरने वाले शेयरों की लिस्ट में इंडसइंड बैंक, एशियान पेंट, एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी लिमिटेड, भारती एयरटेल, एचयूएल, कोटक महिंद्रा, विप्रो, बजाज फिनसर्व और बजाज फाइनेंस और सनफार्मा का नाम शामिल हैं।

निफ्टी पैक में भी सभी शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। टाटा मोटर्स, इंडसइंड बैंक, हीरो मोटोकॉर्प, हिंडालको, एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी लिमिटेड, विप्रो, बजाज फिनसर्व, अदाणी पोर्ट, एचयूएल , टाटा स्टील का नाम सबसे अधिक गिरने वाले शेयरों में शामिल हैं।

ये भी पढ़ें-

ट्रेडिंग के लिए Demat अकाउंट चाहिए तो अब तक का सबसे किफायती और आसान तरीका अपनाइए

दुनिया के बाजारों का हाल

एशियाइ बाजारों की बात करें तो शंघाई, हांगकांग, ताइपे, बैंकॉक, सियोल, टोक्यो और सिंगापुर के साथ लगभग सभी बाजार गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। शुक्रवार को अमेरिकी बाजार बड़ी गिरावट के साथ बंद हुए थे।

गिरावट के साथ खुला रुपया

डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये में सोमवार को भारी गिरावट देखने को मिली। डॉलर के मुकाबले रुपया 38 पैसे गिरकर 82.68 रुपये पर खुला। डॉलर के मुकाबले रुपये का ये अब तक का सबसे कमजोर स्तर है। बता दें, अमेरिका में महंगाई को काबू करने के लिए ब्याज दरों को बढ़ाने के एलान के बाद से डॉलर दुनिया की अन्य मुद्राओं के मुकाबले मजबूत होता जा रहा है। डॉलर की मजबूती बताने वाला सूचकांक 'डॉलर इंडेक्स' 112.79 पर चल रहा है।

जानें मार्केट के Top 5 स्टॉक्स जो देंगे शानदार रिटर्न्स - https://bit.ly/3RxtVx8

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

विदेशी निवेश से बाजार ने प्राप्त की रिकवरी, आने वाले सप्ताह में कंपनियों के अर्निंग रिजल्ट पर रहेगी नजर