Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Share Market Update: गिरावट के बाद बाजार में तेजी, सेंसेक्स 94 और निफ्टी 41 चढ़कर कर रहा ट्रेड

चार दिनों की तेजी के बाद आज बाजार में गिरवाट देखने को मिली। शुक्रवार को हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन में सेंसेक्स 73 और निफ्टी 17 अंक गिरकर ट्रेड कर रहा है। बजाज फिनसर्व एशियन पेंट्स हिंदुस्तान यूनिलीवर एक्सिस बैंक सहित अन्य शेयर फिलहाल टॉप गिरकर कारोबार कर रहे हैं।

By Gaurav KumarEdited By: Gaurav KumarUpdated: Fri, 28 Apr 2023 11:54 AM (IST)
Hero Image
The market opened with a decline after four days of growth.

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क: शुक्रवार को हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन में शुरुआती घंटे में बाजार में गिरवाट देखने को मिली थी, हालांकि अब बाजार में एक बार फिर से तेजी देखने को मिल रही है। खबर लिखे जाने तक सेंसेक्स 128 अंक की उछाल के साथ 60,777 और निफ्टी 50, 48 अंक चढ़कर 17,963 पर कारोबार कर रहा है।

सेंसेक्स टॉप गेनर और लूजर

खबर लिखे जाने तक बीएसई के टॉप परफॉर्मर रिलायंस, इंफोसिस, कोटक महिंद्रा, बजाज फाइनेंस और आईटीसी रहे हैं। 

वहीं एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी, एचसीएल टेक, एशियन पेंट्स फिलहाल निगेटिव ट्रेड कर रहे हैं। 

निफ्टी 50 टॉप गेनर और लूजर

एनएसई में खबर लिखे जाने तक रिलायंस, अदाणी एंटरप्राइजेज, लार्सेन, अदाणी पोर्ट्स और टीसीएस के शेयर उछाल के साथ कारोबार कर रहे है। 

वहीं एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एचयूएल, टाइटन कंपनी, बजाज फिन्सर्व के शेयर गिरावट के साथ ट्रेड कर रहे हैं। 

विप्रो, टेक महिंद्रा, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, सन फार्मा और रिलायंस इंडस्ट्रीज आज टॉप गेनर रहे हैं।

कच्चे तेल का भाव बढ़ा

वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.41 प्रतिशत चढ़कर 78.69 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया। विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) ने आज भारतीय बाजारों में 1,652.95 करोड़ रुपये के इक्विटी खरीदी। एशिआई बाजारों की बात करें तो सियोल में गिरावट का कारोबार हुआ, जबकि जापान, शंघाई और हांगकांग हरे निशान में रहे।

रुपया हुआ मजबूत

शुरुआती कारोबार में कमजोर अमेरिकी मुद्रा और फॉरेन फंड इनफलो के कारण अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय करेंसी ‘रुपया’ 4 पैसे बढ़कर 81.75 पर पहुंच गया। इंटरबैंक फॉरेन एक्सचेंज में , रुपया डॉलर के मुकाबले 81.77 पर खुली और फिर अपने पिछले बंद भाव से 4 पैसे की वृद्धि दर्ज करते हुए 81.75 पर पहुंच गई।

आपको बता दें कि कल गुरुवार को अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले रुपया 81.79 पर बंद हुआ था। डॉलर इंडेक्स में फिलहाल मामूली बढ़त देखी गई है। डॉलर इंडेक्स 0.01 प्रतिशत बढ़कर 101.51 हो गया।