Move to Jagran APP

Bihar Politics : गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा के लिए भाजपा ने झोंकी ताकत, इतिहास रचने की कवायद

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रविवार को होने वाली जनसभा ऐतिहासिक होने वाली है। उनकी सभा को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। कहा जा रहा है कि अमित शाह की सभा में दो लाख से अधिक लोग जुटने वाले हैं। जनसंपर्क अभियान के अंतिम दिन भाजपा नेता ने जिले के कई गांवों का दौरा कर लोगों से गृहमंत्री की सभा में आने का न्योता दिया।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarUpdated: Sun, 05 Nov 2023 09:52 AM (IST)
Hero Image
गृहमंत्री की जनसभा की सफलता के लिए झोंकी ताकत

संवाद सहयोगी, कांटी। पताही हवाई अड्डा के मैदान में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रविवार को होने वाली जनसभा ऐतिहासिक होगी। भाजपा कार्यकर्ता, समर्थक व आम-अवाम जी जान से इसे सफल बनाने में जुट गए हैं। सभा में दो लाख से अधिक लोग अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर मुजफ्फरपुर में इतिहास कायम करेंगे।

उक्त बातें पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने कांटी व मीनापुर क्षेत्र के कई गांव में लोगों को संबोधित करते हुए कही। जनसंपर्क अभियान के अंतिम दिन जिले के कई गांवों का दौरा कर लोगों से गृहमंत्री की सभा में आने का न्योता दिया।

50 हजार से अधिक लोगों के पहुंचने की उम्मीद

उन्होंने कहा कि कांटी क्षेत्र से 50 हजार से अधिक लोग अपने साधनों व पैदल सभा स्थल पहुंचेंगे। पूर्व मंत्री ने कांटी नगर परिषद के कोठिया, बिशनपुर सुमेर, नारायणपुर देवी चौक, बहादुरपुर, पकरी पकोही, चकबरकुरबा व मधुबन जगदीश आदि गांवों में जनसंपर्क चलाया।

उनके साथ रणधीर कुमार सिंह, विजय राम, ज्ञानी प्रसाद कुशवाहा, वार्ड पार्षद विनोद सहनी, मनोज प्रसाद, मुन्ना सहनी, विवेक कुमार, रंजीत चौधरी नागेंद्र पंडित आदि थे।

उधर, वैशाली संसदीय क्षेत्र के कोर कमेटी सदस्य पारू व्यापार मंडल अध्यक्ष शंभू प्रसाद सिंह ने कमलपुरा, छाप, फुलाढसमेत दर्जनभर गांवों मे जनसंपर्क अभियान चलाया। सुकुल ठाकुर ने पारू ,जगदीशपुर वाया, धरमू जगदीशपुर, मठिया आदि गांवों मे जनसंपर्क किया।

पांच चिकित्सकों की टीम रहेगी तैनात

बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी कर ली है। प्रभारी सिविल सर्जन डा.ज्ञानशंकर ने कार्यक्रम को लेकर तैयारी की समीक्षा की। सदर अस्पताल अधीक्षक डा. बीएस झा ने बताया कि एंबुलेंस व चिकित्सक की तैनाती रहेगी।

किसी भी तरह की इमरजेंसी के लिए हर स्तर पर मेडिकल टीम को अलर्ट रखा गया है। प्रबंधक प्रवीण कुमार ने कहा कि पांच एंबुलेंस सभास्थल व दो सदर अस्पताल में अलर्ट मोड पर रहेंगी।

सभी में एक-एक चिकित्सक की तैनाती की गई है। सभा में जो भी वीआइपी आ रहे हैं उनके प्रोटोकाल के हिसाब से एंबुलेंस व मेडिकल टीम तैनात रखी गई है। केन्द्रीय गृहमंत्री की जनसभा के लिए एक दर्जन एम्बुलेंस तैनाती की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Amit Shah Bihar Visit: मुजफ्फरपुर में ऐतिहासिक होगा 'शाह' का दौरा, लोगों में दिख रहा भारी उत्साह; तैयारियां तेज

यह भी पढ़ें- Amit Shah Bihar Visit: अर्द्धसैनिक बलों व एनएसजी के हवाले पताही हवाई अड्डा परिसर, जानें अमित शाह की सभा को लेकर क्या है तैयारी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।