Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Baba Bageshwar Dham: धीरेंद्र शास्त्री के उत्तराखंड के बागेश्वर आने की संभावना, दर्शन को पहुंच रहे लोग

Baba Bageshwar Dham धीरेंद्र शास्त्री की बागेश्वर धाम के नाम पर देश-विदेश में ख्याति है। मध्य प्रदेश के स्वामी आचार्य धीरेंद्र शास्त्री इन दिनों उत्तराखंड भ्रमण पर हैं। कई हिंदूवादी संगठन उन्हें बागेश्वर आने के लिए संपर्क कर चुके हैं और स्वागत के लिए तैयार हैं। Pic Acharya Balkrishna FB

By ghanshyam joshiEdited By: Nirmala BohraUpdated: Sat, 28 Jan 2023 03:07 PM (IST)
Hero Image
Baba Bageshwar Dham: मध्य प्रदेश के स्वामी आचार्य धीरेंद्र शास्त्री इन दिनों उत्तराखंड भ्रमण पर हैं।

टीम जागरण, बागेश्वर: Baba Bageshwar Dham: मध्य प्रदेश के स्वामी आचार्य धीरेंद्र शास्त्री इन दिनों उत्तराखंड भ्रमण पर हैं। जिससे राज्य के बागेश्वर जिले में आने की चर्चाएं होने लगी हैं। वहीं कई हिंदूवादी संगठन उन्हें बागेश्वर आने के लिए संपर्क कर चुके हैं और स्वागत के लिए तैयार हैं।

धीरेंद्र शास्त्री की बागेश्वर धाम के नाम पर देश-विदेश में ख्याति

मध्य प्रदेश के धीरेंद्र शास्त्री की बागेश्वर धाम के नाम पर देश-विदेश में ख्याति है। उनका नाम आम जनता की जुबान पर हैं। उनके करोड़ों भक्त चैनलों पर आस्था व्यक्त करते देखे जाते हैं। इसी प्रकार जिले में भी उनके कई भक्त हैं।

इन दिनों धीरेंद्र शास्त्री के उत्तराखंड में होने और इंटरनेट मीडिया में डाली पोस्ट में कहा है कि वह हिमालय की गोद में पहुंच चुके हैं। उनकी हिमालय यात्रा प्रारंभ हो चुकी है और वह अभी आगे की ओर रवाना होंगे। इस बात को बल मिल रहा है कि वह बागेश्वर आ सकते हैं।

भक्तों का मानना है कि राज्य में बागेश्वर में बाबा बागनाथ का मंदिर व सरयू गोमती का संगम है। धीरेंद्र शास्त्री का यहां से कोई लिंक है। तभी मध्य प्रदेश में बागेश्वर धाम की स्थापना की गई है। कई हिंदूवादी संगठन इसके लिए उनसे संपर्क करके उन्हें बागेश्वर आने का आमंत्रण दे चुके हैं। वहीं, इस संभावना को देखते हुए प्रशासन का सूचना तंत्र भी सक्रिय दिख रहा है।

कई लोग पहुंच चुके हैं बागेश्वर

चैनलों में धीरेंद्र शास्त्री और बागेश्वर धाम के नाम चर्चा में होने के कारण कई भक्त मध्य प्रदेश के बजाय बागेश्वर पहुंच चुके हैं। विगत माह व्यापारी भूपेंद्र बबलू जोशी के पास राजस्थान से एक परिवार बागेश्वर धाम के नाम पर बागेश्वर पहुंचा था।

साथ ही बागनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष एवं पुजारी नंदन रावल भी बताते हैं कि कई लोग बागेश्वर धाम के नाम पर यहां आ रहे हैं। बागनाथ मंदिर में आशीर्वाद लेने के लिए कई संत महात्मा व भक्त आते हैं। यदि धीरेंद्र शास्त्री भी यहां आएं तो उनका भी भक्तों की तरह स्वागत किया जाएगा।

बागेश्वर धाम के नाम पर उनके पास भी कई फोन आते हैं। जिसमें वह जानकारी प्राप्त करते हैं। हमारा भी प्रयास है कि धीरेंद्र शास्त्री जी यहां आएं और भक्तों की परेशानियां दूर करें। इसके लिए उनसे संपर्क करके आमंत्रण दिया जा रहा है।

-हरीश सोनी, प्रदेश उपाध्यक्ष हिंदू जागरण मंच

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर