Move to Jagran APP

LIVE Bageshwar Dham Dhirendra Shastri: हनुमान जी की आरती के साथ कार्यक्रम शुरू, BJP के कई दिग्‍गज नेता मौजूद

Bageshwar Dham Dhirendra Shastri Live News Updates पटना एयरपोर्ट पर बागेश्‍वर बाबा ने भोजपुरी में लोगों से उनका हालचाल पूछा। इस मौके पर उनकी झलक पाने के लिए लोग आतुर दिखे। इससे पहले धीरेंद्र शास्त्री ने एक वीडियो जारी कर लोगों को कथा में आने को कहा है।

By Jagran NewsEdited By: Roma RaginiUpdated: Sat, 13 May 2023 05:06 PM (IST)
Hero Image
Dhirendra Shastri: पटना में धीरेंद्र शास्त्री का जोरदार स्वागत

पटना, जागरण संवाददाता। बागेश्वर बालाजी धाम के पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री होटल से रवाना होकर कार्यक्रम स्‍थल तरेत पाली वैष्णो पीठ पहुंच चुके हैं। वे स्वामी सुदर्शनाचार्य से मिलकर मंच पर आ चुके हैं। 

हनुमान जी की आरती के साथ कार्यक्रम शुरू हो चुका है, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, अश्विनी कुमार चौबे, सांसद रामकृपाल यादव, रविशंकर प्रसाद, विपक्ष के नेता विजय सिन्हा और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी , पूर्व मंत्री नीरज बबलू भी आरती में शामिल हुए।

बिहार की पांच बेटियों की बाबा बागेश्‍वर ने कराई शादी

बागेश्वर बालाजी धाम की ओर से 2028 तक धाम के आसपास ही कैंसर अस्पताल का निर्माण होना है। धाम की ओर से बीते चार वर्षों से देश की वैसी बहन-बेटियां जिनका विवाह धन की बाधा के कारण नहीं हो पा रहा है, उसे दूर कर महाशिवरात्रि के दिन उनका विवाह कराया जा रहा है। इस वर्ष 121 बेटियों में 52 के माता-पिता नहीं थे, जिनकी शादी कराई गई। इसमें बिहार की पांच बेटियां शामिल थी।

एक घंटे में लाइव के दौरान 20 हजार लोगों ने देखा कार्यक्रम

नौबतपुर के तरेत पाली वैष्णव पीठ परिसर में आयोजित हनुमंत कथा के एक घंटे लाइव में 20 हजार व्यू देखा गया। हनुमंत कथा के दौरान गीत जीवन तो भैया एक रेल रेल है, कभी पैसेंजर कभी रेल है... पर खूब झूमे। बाबा ने श्रद्धालुओं को ताली बजाकर गीत में शामिल कराया।

बागेश्वर बालाजी धाम के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री शनिवार सुबह 8.00 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचे थे, जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। धीरेंद्र शास्त्री की झलक पाने के लिए लोग आतुर दिखे।

पंडाल पर महिलाओं का कब्जा

बागेश्वर बाबा शाम चार बजे से कथा शुरू करने वाले हैं। नौबतपुर में बड़ी संख्या में महिलाएं कथा सुनने पहुंची हैं।आयोजन से पहले ही महिलाओं ने तीन लाख स्क्वायर फीट के पंडाल पर कब्जा कर लिया है। भीड़ देखकर आयोजक भी किनारे हो गए हैं।

कथा सुनने आए लोग रामभरोसे 

बागेश्वर बिहार फाउंडेशन ने नौबतपुर के तरेत पाली वैष्णव पीठ प्रांगणन में हनुमत कथा कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं को 'रामभरोसे' छोड़ दिया। बागेश्वर बालाजी धाम के पीठाधीश पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पहुंचने वाले हैं लेकिन पंडाल में अग्निशमन यंत्र और भीड़ पर निगरानी के लिए वाच टावर का निर्माण आयोजक नहीं कराया गया है।

दानापुर के अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप सिंह ने जन सुरक्षा के प्रबंध करने की शर्त पर लाइसेंस दिया था। भीड़ पर निगरानी के लिए वॉच टावर और पंडाल में अग्निशमन यंत्र लगाने का निर्देश दिया गया था।

पटना एयरपोर्ट पर बागेश्‍वर बाबा ने भोजपुरी में बोलकर लोगों से कनेक्‍ट करने की को‍शिश की। पूछा- सब ठीक बा रौआ?  यह भी कहा कि बिहार आकर बहुत आनंद आ रहा है। वहीं, बागेश्वर बाबा ने राजनीतिक बयानबाजी से परहेज किया।

दिल में बसता है बिहार, अब यहां बहार आएगी

धीरेंद्र शास्त्री ने पटना एयरपोर्ट पर कहा कि बिहार हमारी आत्मा है और यह हमारे दिल में बसता है। सच बोलें तो बिहार के लोगों जैसा ह्रदय कहीं के लोगों का नहीं होता है। बिहार में अब बहार आएगी।

यह पूछने पर कि आप यहां हिंदू-मुस्लिम करेंगे तो आपका विरोध किया जाएगा, उन्होंने कहा कि वे हिंदू-मुस्लिम नहीं, बल्कि हिंदू-हिंदू करने वाले लोग है साहब। राजनेता नहीं है। हनुमत कथा सनातन धर्म की बात कहती है और हम उसकी ही बात करते हैं।

(एयरपोर्ट से निकलते धीरेंद्र शास्त्री)

आगवानी करने गिरिराज सिंह और रामकृपाल यादव भी पहुंचे

बाबा सुबह आठ बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचे। भाजपा सांसद मनोज तिवारी और राम कृपाल यादव, गिरिराज सिंह उनके साथ दिखे। वहां उन्‍होंने स्‍वागत करने वाली भीड़ को कहा- बिहार हमार बा...रउआ सब ठीक बानी ना...।' हिंदू राष्ट्र के सवाल पर कहा कि वे राजनेता नहीं हैं।

पटना आने से पहले उन्होंने अपने एक वीडियो ट्वीट लोगों को परिवार के साथ हनुमंत कथा में सादर आमंत्रित किया।

बता दें कि पटना एयरपोर्ट पर बागेश्वर बाबा के साथ सांसद और भोजपुरी गायक मनोज तिवारी थे। मनोज तिवारी खुद धीरेंद्र शास्त्री को गाड़ी ड्राइव कर होटल ले गए।

(गाड़ी चलाकर धीरेंद्र शास्त्री को ले जाते मनोज तिवारी)

धीरेंद्र शास्त्री होटल में नाश्ता और विश्राम के बाद करीब 26 किलोमीटर दूर नौबतपुर के तरेत पाली वैष्णव पीठ प्रांगण में हनुमत कथा के लिए जाएंगे। यह वैष्णव पीठ 1833 से संचालित है। जिसके प्रधान स्वामी सुदर्शनाचार्य उर्फ सुमिरन बाबा है।

यहां वेद, संस्कृत, व्याकरण और आयुर्वेद की शिक्षा प्राचीन काल से दी जाती है। प्राचीन गुरुकुल पंरपरा के तहत यहां शिक्षा दी जाती है। कृषि, पशुधन सेवा यहां की विशेषता है।

(बागेश्वर बाबा की झलक पाने को उमड़े समर्थक)

डीएम बोले-हमारा प्रयास शांति से संपन्न हो जाए कार्यक्रम

धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम पर जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि प्रशासन श्रद्धालुओं की सुरक्षा और विधि व्यवस्था के लिए अलर्ट है। कार्यक्रम स्थल से लेकर होटल तक सुरक्षा व्यवस्था की गई है। हमारा यही प्रयास है कि बागेश्वर बाबा का कार्यक्रम शांति से संपन्न हो जाए।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।