Move to Jagran APP

हल्दिया-बरौनी पाइप लाइन से बहा करोड़ों का तेल

जमुई जिले के सिमुलतला थाना क्षेत्र, बसतपुर एवं आरपत्थरलाहा गांव के नजदीक रविवार को हल्दिया-बरौनी पाइप लाइन से चोरों द्वारा कच्चा तेल [क्रूड ऑयल] की चोरी करने के प्रयास में करोड़ों रुपये का तेल लगभग तीन किमी क्षेत्र में बह गया। घटना की सूचना मिलने पर सिमुलतला थानाध्यक्ष एसएन राम दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। देर शाम समाचार लिखे जाने तक तेल का बहाव जारी था।

By Edited By: Updated: Sun, 04 Mar 2012 09:09 PM (IST)
Hero Image

जमुई [जासं]। जमुई जिले के सिमुलतला थाना क्षेत्र, बसतपुर एवं आरपत्थरलाहा गांव के नजदीक रविवार को हल्दिया-बरौनी पाइप लाइन से चोरों द्वारा कच्चा तेल [क्रूड ऑयल] की चोरी करने के प्रयास में करोड़ों रुपये का तेल लगभग तीन किमी क्षेत्र में बह गया। घटना की सूचना मिलने पर सिमुलतला थानाध्यक्ष एसएन राम दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। देर शाम समाचार लिखे जाने तक तेल का बहाव जारी था।

घटनास्थल से कटर, कुदाल, प्लास्टिक की रस्सी, गंजी व जांघिया आदि बरामद हुआ है। रविवार दोपहर दो बजे के आसपास आइओसी के सीनियर ऑपरेशन मैनेजर रामाशीष सिंह अपने कुछ सहयोगियों के साथ स्थल पर पहुंचे। इससे पूर्व हल्दिया से तेल का प्रवाह रोक दिया गया था, लेकिन दूरी के कारण पाइप में मौजूद तेल स्थल पर बह ही रहा था। मैनेजर ने कहा कि जब तक तेल का बहाव रुक नहीं जाता, तब तक यह बताया नहीं जा सकता कि लीकेज कैसे हुआ। उन्होंने बताया कि अगर बकेट लगाकर तेल निकालने का प्रयास किया गया होगा तो निश्चित ही यह आपराधिक घटना है। हालांकि, श्री सिंह ने कितना का नुकसान हुआ है इसका अनुमान लगाने में असमर्थता व्यक्त की। थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना की सूचना उन्हें सुबह ग्रामीणों के माध्यम से मिली और जब वे पहुंचे तो तेल का बहाव तेज था। थानाध्यक्ष ने इसे चोरों की करतूत बताया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर