Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Google internship 2025: गूगल से करियर शुरू करने का बेहतरीन मौका, सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग विंटर इंटर्न के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

गूगल की ओर से Software Engineering Winter Intern 2025 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जो भी छात्र कंप्यूटर विज्ञान या संबंधित क्षेत्र में स्नातक स्नातकोत्तर या डुअल डिग्री कार्यक्रम के अंतिम वर्ष में अध्ययनरत हैं वे इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। इंटर्नशिप जनवरी 2025 में शुरू की जाएगी जिसकी अवधि 22 से 24 सप्ताह की होगी।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 30 Sep 2024 04:05 PM (IST)
Hero Image
Google internship 2025 के लिए यहां दिए लिंक से करें अप्लाई।

करियर डेस्क, नई दिल्ली। गूगल में नौकरी पाना हर किसी का सपना होता है। अगर आप भी अपने करियर की शुरुआत गूगल से करना चाह रहे हैं तो कंपनी आपके लिए बेहतरीन मौका लेकर आई है। गूगल ने सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग विंटर इंटर्न (Software Engineering Winter Intern 2025) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक इंटर्नशिप जनवरी 2025 से शुरू की जाएगी जिसकी अवधि 22 से 24 सप्ताह की होगी। अप्लाई करने से पहले उम्मीदवार पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

कौन कर सकता है इंटर्नशिप के लिए अप्लाई

इस इंटर्नशिप में भाग लेने के लिए छात्र का कंप्यूटर विज्ञान या संबंधित क्षेत्र में स्नातक, स्नातकोत्तर या डुअल डिग्री कार्यक्रम के अंतिम वर्ष में अध्ययनरत हों। अभ्यर्थी को सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट में अनुभव होना चाहिए और C, C++, Java, JavaScript, Python या इसके समकक्ष में कोडिंग का अनुभव होना चाहिए। पात्रता की विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

कैसे करें आवेदन

  • गूगल इंटर्नशिप में आवेदन के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक पोर्टल पर जाना होगा।
  • यहां आपको Apply का लिंक दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आप मांगी गई डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
  • आवेदन के साथ ही आपको अपना सीवी या बायोडाटा अंग्रेजी भाषा में अपलोड करना होगा

Software Engineering Winter Intern 2025 Online Form Link

(Image-freepik)

यह भी पढ़ें- SATHEE: स्टूडेंट्स साथी पोर्टल से फ्री में कर सकते हैं इंजीनियरिंग, मेडिकल सहित अन्य परीक्षाओं की तैयारी, ये रही पूरी डिटेल

कहां मिलेगा इंटर्नशिप का मौका

गूगल की ओर से इंटर्नशिप के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवारों को भारत में उनके पसंदीदा शहर- बेंगलुरु, कर्नाटक, हैदराबाद, तेलंगाना में से किसी एक में इंटर्नशिप के मौका प्रदान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- डिजिटलीकरण के चलते भविष्य में इन क्षेत्रों में नहीं होगी नौकरियों की कमी, पढ़ें डिटेल