Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

घर से काम करने के लिए ढूंढ रहे हैं ऑप्शन तो ये हैं शानदार विकल्प, हुनर है तो मिलेगी बढ़िया सैलरी

Work From Home Jobs कोविड के बाद से ऑनलाइन टीचिंग का ट्रेंड खूब तेजी से बढ़ा था। हालांकि अब जब हालात संभल चुके हैं। लेकिन फिर भी ऑनलाइन कक्षाएं चल रही हैं। ऐसे में अगर आपकी किसी सब्जेक्ट पर कमांड हैं फिर आप इस दिशा में भी सोच सकते हैं। यहां भी बेहतर कमाई हो सकती है। इसके अलावा अन्य विकल्पों पर भी गौर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Tue, 31 Oct 2023 06:00 PM (IST)
Hero Image
Work From Home Jobs: घर से काम करने का ढूंढ रहे हैं ऑप्शन तो ये हैं शानदार विकल्प

करियर डेस्क, नई दिल्ली। Work From Home Jobs: कई बार फैमिली की जिम्मेदारी तो कभी ऐसी परिस्थितियां बन जाती हैं कि लोगों के लिए ऑफिस जाकर काम करना मुश्किल हो जाता है। वे चाहते हैं कि उन्हें कुछ ऐसा काम मिल जाए, जिससे वे घर बैठकर ही कर सके, जिससे उनकी कमाई भी हो जाए। अगर आप भी कुछ ऐसे ही वर्क फ्राॅम जॉब ऑप्शन की तलाश में हैं तो आज हम आपको इससे जुड़े ही कुछ विकल्पों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिससे आप घर बैठे ही कर सकते हैं। इन ऑप्शन को अपनाकर आप बतौर फ्रीलांसर किसी कंपनी से जुड़कर अच्छी कमाई कर सकते हैं।

कंटेंट राइटिंग

अगर आपके भीतर क्रिएटिविटी है और नए-नए आइडियाज आपके भीतर आते हैं। लिखने पर आपकी पकड़ है। ग्रामर भी अच्छी है तो आपके लिए कंटेंट राइटिंग एक बढ़िया ऑप्शन हो सकता है। आज कल कई पब्लिशिंग हाउस, डिजिटल वेबसाइट्स और प्रिंट मीडिया भी फ्रीलांस कंटेंट राइटर को हायर करते हैं। ऐसे में आप चाहें तो इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

ऑनलाइन टीचर

कोविड के बाद से ऑनलाइन टीचिंग का ट्रेंड खूब तेजी से बढ़ा था। हालांकि, अब जब हालात संभल चुके हैं। लेकिन फिर भी ऑनलाइन कक्षाएं चल रही हैं। ऐसे में अगर आपकी किसी सब्जेक्ट पर कमांड हैं, फिर आप इस दिशा में भी सोच सकते हैं। यहां भी बेहतर कमाई हो सकती है।

ग्राफिक डिजाइनर

अगर आपके भीतर हुनर और पर्याप्त क्वालिफिकेशन है तो ग्राफिक डिजाइनिंग में भी हाथ आजमा सकते हैं। यहां भी आपको घर से काम करने का ऑप्शन मिल सकता है। दरअसल, कंटेंट राइटर की तरह ही ग्राफिक डिजाइनर की भी खूब डिमांड है। न्यूज पेपर से लेकर ऐड एजेंसी, डिजिटल वेबसाइट्स सहित एनिमेशन फील्ड में भी इन प्रोफेशनल्स की मांग रहती है। इसलिए ये भी बढ़िया विकल्प है। 

यह भी पढ़ें: किसी ने 2 साल तो किसी ने 8 महीने बच्चे की जिम्मेदारी संभालकर पास की UPSC परीक्षा, पढ़ें महिला अफसरों की कहानी

यह भी पढ़ें: CAT Exam: कैट एग्जाम में बेहतर स्कोर हासिल करने में मिलेगी मदद, बस तैयारी के दौरान न करें ये गलतियां