Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AAI JE Admit Card 2023: एयरपोर्ट अथॉरिटी जल्द ही जारी करेगी जूनियर एग्जीक्यूटिव परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड

AAI JE Admit Card 2023 भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण जूनियर असिस्टेंट (ऑफिस एवं एकाउंट्स) और जूनियर एग्जीक्यूटिव (कॉमन कैडर फाइनेंस फायर सर्विसेस और लॉ) के कुल 342 पदों पर सीधी भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में आयोजित किए जाने वाले कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जल्द ही जारी करेगा।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Mon, 09 Oct 2023 03:21 PM (IST)
Hero Image
AAI JE Admit Card 2023: एएआइ द्वारा CBT का आयोजन 14, 15, 21 और 23 अक्टूबर को किया जाना है।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। AAI JE Admit Card 2023: एयरपोर्ट अथॉरिटी में जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए अपडेट। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण जूनियर असिस्टेंट (ऑफिस एवं एकाउंट्स) और जूनियर एग्जीक्यूटिव (कॉमन कैडर, फाइनेंस, फायर सर्विसेस और लॉ) के कुल 342 पदों पर सीधी भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में आयोजित किए जाने वाले कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जल्द ही जारी करेगा। एएआइ जेई एडमिट कार्ड 2023 को जारी करने के बाद इन्हें डाउनलोड करने के लिए लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, aai.aero पर एक्टिव किया जाएगा।

AAI JE Admit Card 2023: सीबीटी में नहीं होगी निगेटिव मार्किंग

एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना के अनुसार पहले चरण में उम्मीदवारों को एएआइ द्वारा 14, 15, 21 और 23 अक्टूबर को आयोजित किए जाने वाले सीबीटी में सम्मिलित होना होगा। सीबीटी के लिए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड जल्द ही जारी कर दिए जाएंगा। सीबीटी ऑनलाइन मोड में आयोजित होगा और इसमें निगेटिव मार्किंग नहीं होगी। सीबीटी में जनरल इंटेलीजेंस एण्ड रीजनिंग, जनरल अवेयरनेस, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड से प्रश्न पूछे जाएंगे। सिलेबस को उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

जिन उम्मीदवारों को सीबीटी में प्रदर्शन के आधार पर अगले चरण के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, उन्हें इसके बाद एमएस ऑफिस में कंप्यूटर लिट्रेसी टेस्ट, फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट / फिजिकल एंड्यूरेंस टेस्ट और ड्राइविंग टेस्ट (पदों के अनुसार अलग-अलग) के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - NTPC EET Recruitment 2023: एनटीपीसी में एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर निकली बंपर भर्ती, पढ़ें डिटेल्स

बता दें कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने जूनियर असिस्टेंट और जूनियर एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना (विज्ञापन सं.03/2023) जारी करने के बाद आवेदन प्रक्रिया 5 अगस्त से शुरू की थी और आवेदन की अंतिम तिथि 4 सितंबर 2023 घोषित की गई थी। इसके बाद अब पहले चरण में सीबीटी का आयोजन 14, 15, 21 और 23 अक्टूबर को किया जाना है।