Move to Jagran APP

AIBE 18 Result 2024: फाइनल आंसर-की के बाद BCI जल्द करेगा ऑल इंडिया बार एग्जाम रिजल्ट की घोषणा, पढ़ें डिटेल

ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन रिजल्ट का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए अहम अपडेट है। बीसीआई जल्द ही नतीजो का एलान करेगा। रिजल्ट घोषित होने के बाद कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट allindiabarexamination.com पर नतीजों की जांच कर पाएंगे। परिणाम देखने के लिए अभ्यथियों को जरूरी डिटेल्स एंटर करनी होगी। इसके बाद परिणाम की जांच कर पाएंगे। बीसीआई ने दिसंबर में परीक्षा आयोजित की थी।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Fri, 22 Mar 2024 12:08 PM (IST)
Hero Image
AIBE 18 Result 2024: फाइनल आंसर-की के बाद BCI जल्द करेगा ऑल इंडिया बार एग्जाम रिजल्ट की घोषणा, पढ़ें डिटेल

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन फाइनल आंसर-की रिलीज होने के बाद अब जल्द ही नतीजों का एलान किया जाएगा। बार काउंसिल ऑफ इंडिया, बीसीआई की ओर से एआईबीई 18 परीक्षा के नतीजे आगामी कुछ दिनों में कर दिया जाएगा। फिलहाल, बार काउंसिल ऑफ इंडिया, बीसीआई ने रिजल्ट की डेट के बारे में कोई घोषणा तो नहीं की गई है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही रिजल्ट घोषित हो सकता है। एग्जाम में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे ऑफिशियल पोर्टल https://www.allindiabarexamination.com/ पर नजर बनाएं रखें, जिससे उन्हें ताजा अपडेट मिल सके।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड करें आंसर-की  

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक  

BCI AIBE 18th Exam Result 2024: ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन रिजल्ट ऐसे कर पाएंगे आसानी से चेक 

ऑल इंडिया बार एग्जाम रिजल्ट की जांच करने के लिए सबसे पहले कैंडिडेट्स को बीसीआई की आधिकारिक वेबसाइट allindiabarexanation.com पर जाना होगा। अब होमपेज पर एआईबीई 18 रिजल्ट लिंक 2023 पर क्लिक करें। अब एक नई विंडो खुलेगी। लॉगिन क्रेडेंशियल एंटर करें। एआईबीई 18 रिजल्ट आपके सामने प्रदर्शित हो जाएगा। अब आप चाहें तो उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख सकते हैं।

BCI AIBE 18th Exam Result 2024: पिछले साल दिसंबर में हुआ था एग्जाम  

बीसीआई  ने 10 दिसंबर, 2023 को एआईबीई 18 परीक्षा आयोजित की थी। ऑल इंडिया बार एग्जाम कंडक्ट कराने के बाद 13 दिसंबर को अनंतिम उत्तर कुंजी जारी की थी। इसके बाद, जो उम्मीदवार एआईबीई 18 अनंतिम उत्तर कुंजी से संतुष्ट नहीं थे, उन्हें 20 दिसंबर तक इसके लिए आपत्ति उठाने का मौका दिया गया था। वहीं, अब फाइनल आंसर-की बीते दिन यानी कि 21 मार्च, 2024 को रिलीज की गई थी। वहीं, अब जल्द ही नतीजों की घोषणा हो सकती है।

यह भी पढ़ें: AIBE 18 Result 2023: ऑल इंडिया बार एग्जाम में पास होने के लिए चाहिए इतने अंक, नतीजे जल्द होंगे घोषित