Move to Jagran APP

AIBE XVII 2023: जानें कब जारी होगा ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन 17वीं का रिजल्ट, 5 फरवरी को हुई थी परीक्षा

AIBE XVII 2023 ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन 17वीं रिजल्ट की तारीख के संबंध में कोई आधिकारिक डेट तो नहीं घोषित की गई है लेकिन संभावना जताई जा रही है कि नतीजे जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर रिलीज कर दिए जाएंगे।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Wed, 08 Feb 2023 10:24 AM (IST)
Hero Image
AIBE XVII 2023: ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन 17वीं परीक्षा परिणाम जल्द घोषित किए जाएंगे।

 एजुकेशन डेस्क। AIBE XVII 2023: ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन 17वीं परीक्षा परिणाम जल्द घोषित किए जाएंगे। बार काउंसिल ऑफ इंडिया (Bar Council of India,BCI ) जल्द ही AIBE XVII 17 Results के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट allindiabarexamination.com पर रिलीज करेगा। हालांकि रिजल्ट की तारीख के संबंध में कोई आधिकारिक डेट तो नहीं घोषित की गई है लेकिन संभावना जताई जा रही है कि नतीजे जल्द ही रिलीज कर दिए जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एआईबीई XVII का रिजल्ट इस महीने के अंत में यानी कि 20 फरवरी, 2023 को घोषित हो सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इसके अलावा, कई उम्मीदवारों ने एआईबीई XVII परीक्षा की बायोमेट्रिक उपस्थिति और ओएमआर शीट विवरण के बारे में ईमेल और हेल्पडेस्क पर कॉल के माध्यम से भी शिकायत की। इस संबंध में बीसीआई ने उम्मीदवारों को आश्वासन दिया है कि वे इस बारे में चिंता न करें, क्योंकि इन्हें एआईबीई 17 के परिणामों की घोषणा से पहले ठीक कर लिया जाएगा। बता दें कि, बीसीआई ने हाल ही में एआईबीई 17 की उत्तर कुंजी जारी की थी।

How to Check AIBE XVII (17) 2023 Result: ऑल इंडिया बार एग्जाम रिजल्ट चेक करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

ऑल इंडिया बार एग्जाम रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को एआईबीई की आधिकारिक वेबसाइट allindiabarexamination.com पर जाना होगा। इसके बाद, होम पेज पर उपलब्ध स्क्रीन पर उपलब्ध AIBE XVII (17) 2023 रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। अब पूछे गए आवश्यक विवरण का उपयोग करके लॉगिन करें। अब, सबमिट बटन पर क्लिक करें। अब एआईबीई XVII 2023 परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

98.7% उम्मीदवार हुए परीक्षा में शामिल

बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) ने एआईबीई XVII परीक्षा के संबंध में डिटेल्ड जानकारी शेयर की है। प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, 1,73,586 अधिवक्ताओं ने अखिल भारतीय बार परीक्षा XVII के लिए पंजीकरण कराया था, जबकि 1,71,402 उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे। इस प्रकार इस परीक्षा में 98.7% सफलतापूर्वक उपस्थित हुए।