Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AIIMS NORCET 7 Admit Card 2024: नर्सिंग ऑफिसर भर्ती पात्रता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 15 सितंबर को संपन्न होगी परीक्षा

एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती सामान्य पात्रता परीक्षा (AIIMS NORCET 7) 2024 के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए गए हैं। अभ्यर्थी प्रवेश पत्र ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं। स्टेज 1 एग्जाम का आयोजन 15 सितंबर 2024 को किया जाएगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Fri, 13 Sep 2024 10:53 AM (IST)
Hero Image
AIIMS NORCET 7 Admit Card 2024 यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) की ओर से नर्सिंग ऑफिसर भर्ती सामान्य पात्रता परीक्षा (AIIMS NORCET 7) 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने इस एग्जाम में भाग लेने के लिए आवेदन किया था वे तुरंत ही एम्स की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर aiimsexams.ac.in या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन माध्यम से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको लॉग इन क्रेडेंशिएल दर्ज करनी होगा।

इन स्टेप्स से स्वयं डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

एम्स नॉर्सेट 7 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पaहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। वेबसाइट के होम पेज पर आपको एडमिट कार्ड से संबंधित लिंक पर क्लिक करना है। अब आपको कैंडिडेट आईडी, मोबाइल नंबर एवं पासवर्ड दर्ज करके लॉग इन करना है। अब आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

AIIMS NORCET 7 Admit Card 2024- डायरेक्ट लिंक

परीक्षा पैटर्न

एम्स नॉर्सेट परीक्षा दो चरणों (प्रीलिम एवं मेंस) में आयोजित की जाएगी। प्रीलिम परीक्षा का आयोजन 15 सितंबर 2024 को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाना है। प्रश्न पत्र में उम्मीदवारों से 100 बहुविकल्पीय प्रकार के प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रत्येक प्रश्न के लिए 1 अंक दिया जाएगा। परीक्षा में प्रश्न सामान्य ज्ञान, योग्यता और नर्सिंग पाठ्यक्रम में आने वाले जाएंगे।। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इस परीक्षा में माइनस मार्किंग का प्रावधान भी है। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 1/3 अंक की कटौती की जाएगी। प्रश्न पत्र हल करने के लिए आपको 90 मिनट का समय प्रदान किया जाएगा। प्रीलिम एग्जाम में सफल होने वाले अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में भाग ले सकेंगे। अधिक डिटेल अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर प्राप्त कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- AIIMS Recruitment 2024: एम्स रायबरेली में में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, यहां पढ़ें पूरी डिटेल