Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AIMA MAT February 2024 Registration: मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट फरवरी के लिए पंजीकरण हुए शुरू, इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई

मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट (AIMA MAT) फरवरी 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। जो उम्मीदवार इस एग्जाम में शामिल होने के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भर सकते हैं। इस परीक्षा का आयोजन एमबीए/ पीजीडीएम पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 04 Jan 2024 12:51 PM (IST)
Hero Image
AIMA MAT February 2024 Registration ऑफिशियल वेबसाइट mat.aima.in पर उपलब्ध।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन की ओर से मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट (AIMA MAT) फरवरी 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस जारी है। जो भी अभ्यर्थी इस एग्जाम में शामिल होना चाहते हैं वे इसमें शामिल होने के लिए निर्धारित तिथियों में आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। AIMA MAT February 2024 के लिए पंजीकरण ऑफिशियल वेबसाइट mat.aima.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके किया जा सकता है। इस परीक्षा का आयोजन एमबीए/ पीजीडीएम पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है।

AIMA MAT February 2024: महत्वपूर्ण तिथियां

  • आवेदन शुरू होने की तिथि: 23 दिसंबर 2023
  • पीबीटी मोड के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि: 20 फरवरी 2024
  • आईबीटी के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तिथि: 21 फरवरी 2024
  • सीबीटी के लिए आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि: 5 मार्च 2024

AIMA MAT 2024: कैसे कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

  • एआईएमए मैट 2024 रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mat.aima.in पर जाना है।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको MAT Registration - Feb 2024 पर जाना है और सभी आवश्यक जानकारी सही-सही भरकर रजिस्टर बटन पर क्लिक करना है।
  • रजिस्ट्रेशन करने के बाद आप लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करके आवेदन पत्र पूर्ण रूप से भर लें।
  • अंत में निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के सन्दर्भ के लिए सुरक्षित रख लें।

AIMA MAT February 2024 Registration Direct Link

AIMA MAT February 2024: आवेदन शुल्क

सभी तरह के एग्जाम में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 2100 रुपये का भुगतान करना होगा। डबल एग्जाम में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को 3300 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में जमा करना होगा।

यह भी पढ़ें- JEE Main 2024: जेईई मेन परीक्षा तनाव से बचने के ये हैं अचूक तरीके, एग्जाम में कर पाएंगे बेहतर प्रदर्शन