Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार की बेटी का कमाल, Google ने सॉफ्टवयेर इंजीनियर अलंकृता साक्षी को 60 लाख पैकेज पर दी नौकरी

बिहार के भागलपुर जिले के नवगछिया के सिमरा गांव की रहने वाली अलंकृता साक्षी को Google कंपनी की ओर से सॉफ्टवयेर इंजीनियर के पद नियुक्त किया गया है। इस जॉब के लिए गूगल ने अलंकृता को 60 लाख रुपये सालाना का पैकेज दिया है। गूगल में नौकरी पाने से वे एवं उनके परिवार के सदस्य बेहद खुश एवं खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Thu, 12 Sep 2024 11:25 AM (IST)
Hero Image
Software Engineer Alankrita Sakshi को गूगल में 60 लाख के पैकेज पर मिली जॉब।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। दुनियाभर में गूगल (Google) प्रसिद्ध एवं नामचीन कंपनी है। इस कंपनी में जॉब पाना किसी सपने से कम नहीं है। लेकिन बिहार की लड़की ने यह कारनामा करके अपना व अपने परिवार वालों का नाम रोशन किया है। गूगल ने बिहार की अलंकृता साक्षी को सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर नौकरी प्रदान की है जिसके लिए Google उन्हें सालाना 60 लाख रुपये का पैकेज देगी। यह खबर सुनकर उनके परिवार वाले बेहद खुश हैं।

कौन हैं अलंकृता साक्षी

अलंकृता साक्षी मूलतः बिहार के भागलपुर जिले के नवगछिया के सिमरा गांव की रहने वाली हैं। वर्तमान समय में वे झारखंड के कोडरमा में रह रही हैं। अलंकृता की शादी 8 दिसंबर 2023 को मनीष कुमार के साथ हुई है। अलंकृता के पति भी बेंगलुरु की एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम कर रहे हैं। उनका माता पिता वर्तमान समय में झारखंड के कोडरमा में आने वाले झुमरी तलैया में रह रहे हैं। अलंकृता की मां प्राइवेट स्कूल में टीचर हैं जबकि उनके पिता एक निजी कंपनी में कार्यरत हैं।

यह भी पढ़ें - Top MBA College: देश के इन टॉप संस्थानों से करें एमबीए, लाखों-करोड़ों में मिलेगा सैलरी पैकेज

4 साल के अनुभव से पाई 60 लाख पैकेज की जॉब

अलंकृता को अभी केवल 4 साल ही काम करते हुए हैं। इसी बीच उन्हें गूगल में जॉब मिल गई। गूगल से पहले उन्होंने बेंगलुरु स्थित विप्रो कंपनी में दो साल, अर्न्स्ट यंग कंपनी में एक साल और सैमसंग हार्मन में एक साल तक अपनी सेवाएं दी हैं। यहीं से काम करते हुए उन्होंने गूगल की जॉब के लिए अप्लाई किया और वे इंटरव्यू राउंड पास करके नौकरी पाने में सफल रहीं।

यह भी पढ़ें- SATHEE: स्टूडेंट्स साथी पोर्टल से फ्री में कर सकते हैं इंजीनियरिंग, मेडिकल सहित अन्य परीक्षाओं की तैयारी, ये रही पूरी डिटेल