Move to Jagran APP

Allahabad HC Recruitment 2024: इलाहाबाद हाईकोर्ट भर्ती फॉर्म में करेक्शन के लिए विंडो ओपन, ये है लास्ट डेट

इलाहाबाद हाईकोर्ट ग्रुप सी और डी पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन करेक्शन विंडो ओपन कर दी गई है। यह विंडो 27 अक्टूबर 2024 तक ओपन रहेगी। चूंकि आवेदन पत्र में सुधार करने के लिए केवल एक दिन का समय दिया जा रहा है। इसलिए अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे समय पर अपने पत्र में करेक्शन कर लें।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Sat, 26 Oct 2024 12:51 PM (IST)
Hero Image
Allahabad HC Recruitment 2024: इलाहाबाद हाईकोर्ट भर्ती फॉर्म में कल तक करें करेक्शन
एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। इलाहाबाद हाईकोर्ट भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। उच्च न्यायालय की ओर से ग्रुप सी और डी पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन करेक्शन विंडो ओपन कर दी गई है। सुधार विंडो का लिंक आज 26 अक्टूबर, 2024 से ही एक्टिव किया गया है। इसलिए, जिन उम्मीदवारों को लगता है कि उनके आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी हो गई है तो वे इसे सुधार कर सकते हैं। आवेदन पत्र में सुधार करने की अंतिम तिथि 27 अक्टूबर, 2024 है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई अनुरोध स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

Allahabad High Court Recruitment 2024: करेक्शन के लिए मिलेगा सिर्फ एक बार मौका 

उम्मीदवार करेक्शन शुल्क जरूरत पड़ने पर  क्रेडिट/डेबिट कार्ड/नेट बैंकिंग/यूपीआई के माध्यम से भुगतान किया जाएगा। चूंकि आवेदन पत्र में सुधार करने की यह सुविधा केवल एक बार ही दी जाएगी, इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सुधार बहुत सावधानी से करें। इस भर्ती से संबंधित किसी भी स्पष्टीकरण के लिए कैंडिडे्टस अपने डैशबोर्ड से लॉगिन करने के बाद हेल्प/क्यूआरएस की सर्विस का यूज करके पता कर सकते हैं।

Allahabad High Court Recruitment 2024: इन डिटेल्स में नहीं कर सकते हैं बदलाव 

उम्मीदवार का नाम, जन्म तिथि, मोबाइल नंबर, ई-मेल पता, वर्ग, उप श्रेणी, लिंग, गृह जनपद, पैरेंटल

क्वालिफिकेशन, उम्मीदवार की फोटो, उम्मीदवार के हस्ताक्षर, लाइव खींची गई तस्वीर। 

Allahabad High Court Recruitment 2024: इन सेक्शन में कर सकते हैं बदलाव

पिता का नाम या मां का नाम में से किसी एक सेक्शन में बदलाव कर सकते हैं। इसके साथ ही, आधार कार्ड विवरण, पता (स्थायी और वर्तमान), शैक्षणिक योग्यता और वैकल्पिक नंबर में भी परिर्वतन किया जा सकता है। 

Allahabad High Court Recruitment 2024:कुल 3306 पदों पर होंगी नियुक्ति

इलाहाबाद हाईकोर्ट की ओर से उत्तर प्रदेश सिविल कोर्ट स्टाफ सेंट्रलाइज्ड रिक्रूटमेंट 2024-25 के तहत कुल 3306 पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं। इनमें, स्टेनोग्राफर, जूनियर असिस्टेंट, ड्राइवर सहित अन्य पद शामिल हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 24 अक्टूबर को समाप्त हुए हैं। अब आवेदन फॉर्म में करेक्शन की सुविधा शुरू कर दी गई है, जो कि कल तक चलेगी। 

ये मांगी थी इस भर्ती के लिए एज लिमिट

इलाहाबाद उच्च न्यायालय भर्ती 2024 के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष के बीच मांगी गई है, जिसकी गणना 1 जुलाई 2024 के अनुसार की जाएगी। आयु में छूट सरकारी नियमों के अनुसार प्रदान की जाएगी।