Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Police Constable Result 2022: राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा के नतीजे घोषित, इस लिंक से देखें परिणाम

Rajasthan Police Constable Result 2022 राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट 2022 की घोषणाराजस्थान पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड द्वारा 24 अगस्त को कर दी गई। इसके साथ ही राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा परिणाम की राह कर रहे 18 लाख से अधिक उम्मीदवारों का इंतजार समाप्त हो गया।

By Rishi SonwalEdited By: Updated: Thu, 25 Aug 2022 11:33 AM (IST)
Hero Image
राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट 2022 लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, police.rajasthan.gov.in पर एक्टिव किया गया।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। Rajasthan Police Constable Result 2022: राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट 2022 के अंतर्गत राजस्थान पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड द्वारा राजस्थान होम गार्ड, महाराणा प्रताप बटालियन आरएसी प्रतापगढ़ और विभिन्न जिलों के लिए सफल घोषित उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई। इनमें बांसवाड़ा, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, जीआरपी जोधपुर, सीआइडी (सीबी) जयपुर, एमबीसी बांसवाड़ा, एमबीसी खेरवाड़ा, आदि शामिल हैं। बोर्ड ने राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2021 के जारी करने के क्रम में कुल 20 लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, police.rajasthan.gov.in पर एक्टिव किया है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट 2022 PDF फॉर्मेट में ओपेन होंगे, जिसके उम्मीदवार अपना रोल नंबर सर्च कर सकेंगे।

इस डायरेक्ट लिंक से देखें राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट 2022

यह भी पढ़ें - Rajasthan Constable: राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट 15 और यूनिट के लिए घोषित, पहले 21 यूनिट के हुए थे जारी

यह भी पढ़ें - Rajasthan Police: कॉन्स्टेबल रिजल्ट PDF इन 21 लिंक से करें डाउनलोड, राजस्थान पुलिस परीक्षा परिणाम घोषित

Rajasthan Police Constable Result 2022: घोषित हुए राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट

राजस्थान पुलिस में 4000 से अधिक कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा सम्मिलित हुए 18 लाख से अधिक उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। राजस्थान पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड ने राजस्थान पुलिस में 4388 कॉन्स्टेबल रैंक के पदों पर भर्ती के लिए 13 से 16 मई और फिर 2 जुलाई 2022 को आयोजित लिखित परीक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है। बोर्ड द्वारा राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट 2022 की घोषणा  बुधवार, 24 अगस्त 2022 को की गई। इसके साथ ही, कॉन्स्टेबल पदों के लिए राजस्थान पुलिस रिजल्ट 2022 को देखने के लिए लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, police.rajasthan.gov.in पर एक्टिव कर दिया है। ऐसे में परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवार वेबसाइट पर दिए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से अपना परिणाम देख सकते हैं।

राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट 2022 डायरेक्ट लिंक

Rajasthan Police Constable Result 2022: इन स्टेप में देखें राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट

उम्मीदवारों को अपना राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट 2022 देखने के लिए आधिकारक वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिए गए लेटेस्ट अपडेट सेक्शन में दिए गए कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा परिणाम से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर उम्मीदवारों को अपने विवरण (जैसे रोल नंबर, आदि) को भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद, उम्मीदवार अपना राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल परिणाम स्क्रीन पर देख सकेंगे। इसका प्रिंट लेन के बाद उम्मीदवारों को सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।

Rajasthan Police Constable Result 2022: रिजल्ट के साथ राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल फाइनल आंसर-की भी जारी

राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट 2022 की घोषणा के साथ-साथ बोर्ड द्वारा परीक्षा के फाइनल आंसर-की भी जारी कर दिए गए हैं, जिसे उम्मीदवार वेबसाइट पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल फाइनल आंसर-की 2022 डाउनलोड लिंक