Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BARC Admit Card Download 2023: बीएआरसी एडमिट कार्ड इन स्टेप्स से करें डाउनलोड, ये रहा डायरेक्ट लिंक

BARC Prelims Admit Card 2023 भाभा परमाणु अनुसन्धान केंद्र (बीएआरसी) की ओर से विभिन्न पदों पर होने वाली लिखित परीक्षा का आयोजन 18 से 24 नवंबर 2023 तक किया जाना है जिसके लिए उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Tue, 31 Oct 2023 04:51 PM (IST)
Hero Image
BARC Admit Card Download 2023: बीएआरसी एडमिट कार्ड यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। BARC Admit Card Download 2023: भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर (BARC) स्टाइपेन्ड्री ट्रेनी, टेक्निकल ऑफिसर, साइंटिफिक असिस्टेंट सहित 4374 पदों को भरने के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 18 से 24 नवंबर 2023 तक किया जाना है। किसी भी एग्जाम में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के लिए एडमिट परीक्षा से कुछ दिन पूर्व जारी कर दिए जाते हैं, इसी प्रकार बीएआरसी की ओर से भी इस एग्जाम के लिए आवेदनकर्ताओं के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं।

एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से BARC की ऑफिशियल वेबसाइट barconlineexam.com पर उपलब्ध करवाए गए हैं। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए आपको लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा।

BARC Prelims Admit Card 2023: इन स्टेप्स से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

अगर आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी भी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ रहा हो तो इसके लिए आप यहां दी जा रही स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

  • बीएआरसी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट barconlineexam.com पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको CBT Exam Admit card लिंक दिखाई देगा उस पर क्लिक कर दें।
  • अब आपको रजिस्ट्रेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ और दिया गया कैप्चा कोड भरने के बाद Login बटन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर लें और इसका प्रिंटआउट निकाल लें।

BARC Admit Card 2023 Download Direct Link

BARC Recruitment Admit Card 2023: परीक्षा पैटर्न

सबसे पहले उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होना होगा। प्रीलिम एग्जाम में उम्मीदवारों से 50 बहुविकल्पीय प्रकार के प्रश्न पूछे जाएंगे। इसमें से गणित एवं विज्ञान विषयों से 20-20 प्रश्न और सामान्य जागरूकता विषय से 10 प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रारंभिक परीक्षा में सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को न्यूनतम 40 प्रतिशत अंक और आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 30 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे। इस परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को अडवांस्ड टेस्ट और स्किल टेस्ट के लिए बुलाया जायेगा।

यह भी पढ़ें- RPSC JLO Admit Card 2023: कल जारी होंगे राजस्थान जूनियर लीगल ऑफिसर भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड