Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार विधानसभा सचिवालय भर्ती 2024 के लिए आवेदन आज से शुरू, 21 जनवरी तक भर सकते हैं ऑनलाइन फॉर्म

बिहार विधानसभा सचिवालय (Bihar Legislative Assembly Secretariat) की ओर से ड्राइवर सिक्योरिटी गार्ड ऑफिस अटेंडेंट डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर होने वाली भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 1 जनवरी से शुरू होकर 21 जनवरी 2024 तक पूर्ण की जाएगी। आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 23 जनवरी 2024 तय की गयी है। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी पात्रता अवश्य जांच लें।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Mon, 01 Jan 2024 11:58 AM (IST)
Hero Image
Bihar Vidhan Sabha Sachivalaya Recruitment 2024 के लिए यहां से करें आवेदन।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक बड़ा मौका है। बिहार विधानसभा सचिवालय (Bihar Legislative Assembly Secretariat) की ओर से ड्राइवर, सिक्योरिटी गार्ड, ऑफिस अटेंडेंट, डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज यानी 1 जनवरी 2024 से शुरू कर दी गयी है।

जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे तुरंत ही बिहार विधानसभा सचिवालय की ऑफिशियल वेबसाइट vidhansabha.bih.nic.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 21 जनवरी 2024 तय की गयी है।

Bihar Legislative Assembly Secretariat Recrument 2024: इन स्टेप्स से भरें एप्लीकेशन फॉर्म

  • बिहार विधानसभा सचिवालय भर्ती 2024 आवेदन पत्र भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक vidhansabha.bih.nic.in वेबसाइट पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको भर्ती से संबंधित आवेदन का लिंक दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा।
  • अब एक नया पेज ओपन होगा जहां आपको जिस भी पद के लिए आवेदन करना है उसके नीचे दिए गए Apply Now लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आप रजिस्ट्रेशन कर लें और उसके बाद अन्य जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।
  • अंत में निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

Bihar Legislative Assembly Secretariat Recrument 2024 Online Form Direct Link

Bihar Vidhan Sabha Sachivalaya Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन के साथ ही तय शुल्क जमा करना अनिवार्य है तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। सिक्योरिटी गार्ड पदों पर आवेदन के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क 675 रुपये एवं एससी व एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 180 रुपये का भुगतान करना होगा।

ड्राइवर एवं ऑफिस अटेंडेंट पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को वर्गानुसार 400 एवं 100 रुपये जमा करना होगा। इसी प्रकार से डाटा एंट्री ऑपरेटर पोस्ट के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को क्रमशः वर्गानुसार 600/ 150 रुपये का भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़ें- OPSC PGT Recruitment 2024: ओडिशा में पोस्ट ग्रेजुएट टीचर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, 1375 पदों पर होनी हैं नियुक्तियां