Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार इंटीग्रेटेड बीएड कॉमन एंट्रेस टेस्ट एडमिट कार्ड लिंक कल biharcetintbed-brabu.in पर होगा एक्टिव, इन स्टेप्स से कर सकेंगे डाउनलोड

4 वर्षीय इंटीग्रेटेड बीएड (B.Sc.-B.Ed. B.A.-B.Ed.) में एडमिशन के लिए बिहार इंटीग्रेटेड बीएड कॉमन एंट्रेस टेस्ट 2024 का आयोजन 29 सितंबर को प्रस्तावित है जिसके लिए एडमिट कार्ड कल यानी 24 सितंबर को जारी कर दिए जाएंगे। प्रवेश पत्र जारी होते ही अभ्यर्थी ऑनलाइन इसे डाउनलोड कर सकेंगे। परीक्षा संपन्न होने के बाद 4 अक्टूबर को रिजल्ट की घोषणा कर दी जाएगी।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 23 Sep 2024 02:57 PM (IST)
Hero Image
Bihar Integrated B.Ed. Common Entrance Test Admit Card कल होंगे जारी।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर बिहार यूनिवर्सिटी की ओर से बिहार इंटीग्रेटेड बीएड कॉमन एंट्रेस टेस्ट 2024 का आयोजन 29 सितंबर 2024 को करवाया जाएगा। वेबसाइट पर दी गई डिटेल के मुताबिक एग्जाम के लिए आवेदनकर्ताओं के एडमिट कार्ड 24 सितंबर 2024 को डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने बिहार की यूनिवर्सिटी में संचालित होने वाले 4 वर्षीय इंटीग्रेटेड बीएड (B.Sc.-B.Ed. & B.A.-B.Ed.) में एडमिशन के लिए आवेदन किया है वे कल से अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर पायेंगे।

कहां और कैसे डाउनलोड कर सकेंगे प्रवेश पत्र

बिहार इंटीग्रेटेड बीएड एडमिट कार्ड 2024 ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट bihar cet int bed-lnmu. in पर जारी किये जाएंगे। इसके बाद अभ्यर्थी ऑनलाइन इसे डाउनलोड कर पायेंगे। किसी भी अभ्यर्थी को प्रवेश पत्र डाक या अन्य किसी माध्यम से नहीं भेजे जाएंगे।

प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की स्टेप्स

  • सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको एडमिट कार्ड के एक्टिव लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको मांगी गई डिटेल (लॉग इन क्रेडेंशियल) दर्ज करके सबमिट करनी होगी।
  • इसके बाद आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकेंगे।

परीक्षा पैटर्न

बिहार इंटीग्रेटेड बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए उम्मीदवारों से प्रश्न पत्र में 120 बहुविकल्पीय प्रकार के प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रत्येक प्रश्न के 4 विकल्प होंगे जिसमें से उम्मीदवारों को उचित उत्तर चुनना होगा। प्रश्न पत्र हल करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय प्रदान किया जाएगा। OMR शीट में अभ्यर्थी केवल काले या नीले बॉलपेन के उपयोग कर सकेंगे। एग्जाम से जुड़ी अधिक डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- बिहार विधान परिषद में स्टेनोग्राफर, DEO, ऑफिस अटेंडेंट समेत अन्य पदों पर पुनः शुरू हुए आवेदन, 27 सितंबर तक कर सकते हैं अप्लाई