Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Police Constable Admit Card 2024: बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड लिंक हुआ एक्टिव, यहां से करें डाउनलोड

बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती (Advt. No. 01/2023) के लिए परीक्षा का आयोजन 7 से 28 अगस्त के बीच आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड सेन्ट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) की ओर से जारी कर दिए गये हैं। आवेदनकर्ता अपना प्रवेश पत्र ऑनलाइन माध्यम से लॉग इन डिटेल दर्ज कर डाउनलोड कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 15 Jul 2024 04:26 PM (IST)
Hero Image
Bihar Police Constable Admit Card 2024 यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। सेन्ट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) की ओर से बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2023 (विज्ञापन संख्या 1/2023) के लिए एडमिट कार्ड का लिंक आज यानी 15 जुलाई 2024 को एक्टिवेट कर दिया गया है। जिन भी उम्मीदवारों ने इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन किया था वे अब एग्जाम में शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र सीएसबीसी की ऑफिशियल वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही आप मांगी गई डिटेल भरकर इस पेज से भी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

इन डेट्स में होंगी परीक्षाएं

सीएसबीसी की ओर से परीक्षा का आयोजन राज्यभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर 7, 11, 18, 21, 25 और 28 अगस्त 2024 को करवाया जायेगा। परीक्षा का आयोजन एक शिफ्ट में दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक संपन्न करवाई जाएगी।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की स्टेप्स

  • बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको Important Notice में Click here to download e-Admit Card and Exam details. (Advt. No. 01/2023) लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको डाउनलोड एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद नए पेज पर पंजीकरण संख्या या मोबाइल नंबर, जन्मतिथि और दिया गया कोड दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक करना है।
  • अब आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

Bihar Police Constable Admit Card 2024 डायरेक्ट लिंक

जो अभ्यर्थी किसी कारणवश लॉग इन डिटेल दर्ज करने के बाद भी अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड न कर पाएं वे डुप्लीकेट प्रवेश पत्र केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के बैक हार्डिंग रोड (सचिवालय हाल्ट के निकट) पटना, 800001 स्थित कार्यालय से तय तिथि के अंतर्गत प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- India Post GDS Recruitment 2024: डाक विभाग में 44 हजार ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती के लिए आवेदन शुरू