Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Police Constable Exam: बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा तिथि का जल्द होगा एलान, Oct में रद्द हुआ था एग्जाम

बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की परीक्षा (Bihar Police Constable Exam 2023) पहले अक्टूबर में 1 7 15 अक्टूबर को होनी थी। एग्जाम की सारी तैयारियां पूरी होने के बाद प्रवेश पत्र भी जारी कर दिए गए थे। लेकिन फिर तभी पहले दिन ही एग्जाम में भारी संख्या में गड़बड़ी और नकल के मामले सामने पर परीक्षा को रद्द कर दिया गया था।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Wed, 29 Nov 2023 04:03 PM (IST)
Hero Image
Bihar Police Constable Exam: बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा तिथि का एलान जल्द किया जाएगा।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा तिथि (Bihar Police Constable Exam 2023) की नई तिथि का एलान जल्द किया जाएगा। सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल्स (CSBC) की ओर से आयोजित होने वाले इस एग्जाम के लिए अब किसी भी वक्त डेट्स घोषित हो सकती है। तिथि जारी होने के बाद अभ्यर्थी इसे आधिकारिक पोर्टल csbc.bih.nic.in पर चेक कर पाएंगे।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें आधिकारिक सूचना 

आधिकारिक वेसबाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की परीक्षा पहले अक्टूबर में 1, 7, 15 अक्टूबर को होनी थी। एग्जाम की सारी तैयारियां पूरी होने के बाद प्रवेश पत्र भी जारी कर दिए गए थे। लेकिन फिर तभी पहले दिन ही एग्जाम में भारी संख्या में गड़बड़ी और नकल के मामले सामने पर परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। सीएसबीसी (Central Selection Board of Constable, CSBC) ने इसके बाद अहम फैसला लेते हुए 1 अक्टूबर, 2023 के साथ-साथ आगामी 7 और 15 तारीख की परीक्षा भी रद्द कर दी थी।

इसके साथ ही कहा गया है कि नई तिथियां जल्द ही घोषित की जाएगी। इसके बाद से अभ्यर्थी परीक्षा की डेट का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, अभी तक इस संबंध में कोई जानकारी बोर्ड की ओर से दी नहीं गई है। इसलिए परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर नजर बनाएं रखें, जिससे डेट जारी होते ही उन्हें इस संबंध में जानकारी मिल सके। 

Bihar Police Constable Exam Admit Card 2023: दोबारा जारी होंगे प्रवेश पत्र 

बिहार कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए संशोधित एग्जाम डेट जारी होने के साथ-साथ नए प्रवेश पत्र भी जारी किए जाएंगे। यह हॉल टिकट पोर्टल पर ही रिलीज किए जाएंगे। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।  

यह भी पढ़ें: Bihar Police Constable Exam: अब नहीं होगी 7 और 15 अक्टूबर को होने वाली परीक्षा, नई एग्जाम डेट जल्द होगी घोषित