Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Police Constable Exam: अब नहीं होगी 7 और 15 अक्टूबर को होने वाली परीक्षा, नई एग्जाम डेट जल्द होगी घोषित

Bihar Police Constable Exam सेन्ट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल की ओर से 1 अक्टूबर को आयोजित की गयी परीक्षा के रद्द करने के साथ ही 7 और 15 अक्टूबर 2023 को होने वाली परीक्षाओं को भी रद्द कर दिया गया है। पर्षद की ओर से नयी एग्जाम डेट की घोषणा जल्द ही विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट csbc.bih.nic.in और समाचार पत्रों के माध्यम से प्रदान की जाएगी।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 04 Oct 2023 01:00 PM (IST)
Hero Image
Bihar Police Constable Exam हुआ रद्द, जल्द घोषित होंगी परीक्षा की नयी तिथियां।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। Bihar Police Constable Exam: केंद्रीय चयन पर्षद की ओर से 1, 7 और 15 अक्टूबर 2023 बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाना था। विभाग की ओर से 1 अक्टूबर को एग्जाम का आयोजन किया गया गया जिसमें दोनों ही शिफ्ट की परीक्षा में बड़ी संख्या में उम्मीदवारों को नकल करते हुए पकड़ा गया तो वहीं बहुत से उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस यूज करने के चलते गिरफ्तार किया गया।

परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत के बाद अब पर्षद की ओर से 1 अक्टूबर 2023 को आयोजित हुए एग्जाम को रद्द कर दिया गया है। इससे संबंधित जानकारी पर्षद की ओर से ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर साझा की गयी है।

7 और 15 अक्टूबर को होने वाला एग्जाम भी हुआ स्थगित

सेन्ट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल की ओर से 1 अक्टूबर को आयोजित किये जाने के साथ ही 7 और 15 अक्टूबर 2023 को आयोजित होने वाली तृतीय, चतुर्थ, पंचम और षष्ठम पालियों की परीक्षाओं को भी अगले आदेश तक स्थगित करने के निर्णय लिया है।

Bihar Police Constable Exam: नई एग्जाम डेट जल्द होगी जारी

केंद्रीय चयन पर्षद की ओर से नोटिफिकेशन के माध्यम से दी गयी जानकारी के अनुसार बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की परीक्षा के लिए सभी पालियों (पहली से छठवीं तक) की नयी एग्जाम डेट की घोषणा जल्द ही की जाएगी। नयी एग्जाम डेट की घोषणा सूचना पर्षद की वेबसाइट csbc.bih.nic.in और समाचार पत्रों के माध्यम से प्रदान की जाएगी।

21 हजार से ज्यादा पदों पर होनी है भर्ती

बिहार कॉन्स्टेबल भर्ती 2023 के माध्यम से कुल 21391 पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं। इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को पहले लिखित परीक्षा से गुजरना होगा। लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, फिजिकल एन्ड्योरेंस टेस्ट, मेडिकल एग्जाम और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन प्रक्रिया में शामिल होना होगा।

यह भी पढ़ें- Bihar Police Constable Exam: बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द, इन तारीखों के एग्जाम भी अगले आदेश तक टले