Move to Jagran APP

Bihar Police Constable Result 2024: बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट का है इंतजार तो जानिए कब होगा घोषित

बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट पर की जाएगी। नतीजे जारी होने के बाद कैंडिडेट्स इसे आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर पाएंगे। इसके लिए उम्मीदवारों को जरूरी डिटेल्स जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर रोल नंबर सहित अन्य डिटेल्स एंटर करनी होगी। इसके बाद आपके सामने रिजल्ट प्रदर्शित हो जाएगा। उम्मीदवार चाहें तो उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख सकते हैं।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Wed, 23 Oct 2024 12:03 PM (IST)
Hero Image
बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट जल्द ही जारी होगा ।
एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट का इंतजार कर रहे कैंडिडेट्स के लिए अहम सूचना है। सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) की ओर से सिपाही भर्ती परीक्षा के नतीजो का एलान जल्द ही किया जा सकता है। रिजल्ट का लिंक आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर एक्टिव किया जाएगा। एग्जाम में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर नजर बनाएं रखें, जिससे उन्हें ताजा अपडेट मिलती रहे। परिणाम घोषित होने के बाद उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से रिजल्ट की जांच कर सकते हैं।

Bihar Police Constable Result 2024: बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट की जांच करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाएं। अब उम्मीदवार होमपेज पर दिख रहे सिपाही लिखित परीक्षा परिणाम पेज पर जाएं। अगर आवश्यक हो तो अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें। अब सबमिट करें और अपना रिजल्ट जांच लें। नतीजो की जांच करने के बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

CSBC Bihar Police Constable Exam Result 2024: इन तारीखों में हुई थी बिहार पुलिस सिपाही भर्ती लिखित परीक्षा

बिहार पुलिस सिपाही के पदों पर भर्ती पारीक्षा का आयोजन 7, 11, 18, 21, 25 और 28 अगस्त को किया गया था। यह एग्जाम राज्य भर के 38 जिलों में कंडक्ट कराया गया था। यह एग्जाम ऑफलाइन मोड में कराया गया था। इसके बाद अब जल्द ही रिजल्ट की घोषणा हो सकती है। नतीजो के साथ-साथ बोर्ड लिखित परीक्षा के लिए श्रेणी-वार कट-ऑफ अंक भी घोषित करेगा।

CSBC Bihar Police Constable Exam Result 2024: पिछले साल रद्द हो चुकी है यह परीक्षा

बिहार पुलिस में सिपाहियों की भर्ती परीक्षा का आयोजन पिछले साल अक्टूबर में होना था। यह 1, 7 और 15 अक्टूबर, 2023 के लिए शेड्यूल्ड की गई थी, लेकिन 1 अक्टूबर की परीक्षा के बाद बोर्ड ने एक सूचना जारी कर करके कहा था कि 1 अक्टूबर की परीक्षा (दोनों पालियों) रद्द कर दी गई है। बोर्ड ने एक तारीख के अलावा 7 और 15 अक्टूबर की परीक्षाओं को भी अगले आदेश तक स्थगित कर दिया था। इसके साथ ही कहा गया था कि नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी। इसके बाद तिथि घोषित करके हाल ही में एग्जाम कंडक्ट कराया गया था। वहीं, अब जल्द ही नतीजे जारी होने के आसार हैं।