Move to Jagran APP

Bihar Sakshamta Pariksha: बीएसईबी ने बिहार सक्षमता परीक्षा 2.0 को किया स्थगित, नई डेट की घोषणा जल्द

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की ओर से बिहार योग्यता परीक्षा (द्वितीय) को अपरिहार्य कारणों के चलते स्थगित कर दिया गया है। परीक्षा का आयोजन 26 से 28 जून 2024 तक निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाना था। बोर्ड की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर बताया गया है कि एग्जाम का नया शेड्यूल जल्द ही वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Published: Sat, 22 Jun 2024 11:22 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2024 11:23 AM (IST)
Bihar Sakshamta Pariksha 2 अपरिहार्य कारणों के चलते हुई स्थगित।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने स्थानीय निकाय शिक्षकों की सक्षमता परीक्षा 2024 (द्वितीय) को स्थगित कर दिया है। बीएसईबी ने नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी है कि इस परीक्षा को अपरिहार्य कारणवश स्थगित की जाती है। इस परीक्षा की तिथि को बाद में ऑफिशियल वेबसाइट पर प्रकाशित किया जाएगा। आपको बता दें कि BSEB की ओर से इस एग्जाम का आयोजन राज्यभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर 26 से 28 जून 2024 तक दो पालियों में किया जाना था।

कल ही जारी किये जाएंगे एडमिट कार्ड

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की ओर से इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड कल ही जारी किये गए थे। लेकिन अब अभ्यर्थियों के लिए प्रवेश पत्र परीक्षा से कुछ दिन पूर्व दोबारा से जारी किये जाएंगे। एडमिट कार्ड जारी होते ही अभ्यर्थी मांगी गई डिटेल दर्ज कर इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की स्टेप्स

  • बिहार सक्षमता परीक्षा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.bsebsakshamta.com पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करना होगा। '
  • अब आपको मांगी गई डिटेल (एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ) दर्ज करके सबमिट करना होगा।
  • इसके बाद एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि वे बिहार योग्यता परीक्षा में शामिल होने के लिए अपना एडमिट कार्ड डीपीओ से हस्ताक्षरित अवश्य करवा लें। इसके बिना आपको इस परीक्षा में शामिल होने की अनुमति प्रदान नहीं की जाएगी।

परीक्षा पैटर्न

इस परीक्षा में उम्मीदवारों से 150 बहुविकल्पीय प्रकार के प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रश्न पत्र हल करने के लिए उम्मीदवारों को कुल 2:30 घंटे का समय प्रदान किया जाएगा। भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- NHM Bihar Recruitment: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन बिहार में 4500 पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, आवेदन इस दिन से


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.