Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC: बढ़ गई है लास्ट डेट, बिहार तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती के लिए अब इस डेट तक करें आवेदन, भरे जाएंगे 87774 पद

आयोग ने आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाने के साथ कुल रिक्तियों की घोषणा कर दी है। इसके तहत कुल 87774 पदों पर नियुक्तियां क जाएंगी। कक्षावार टीचर्स की वैकेंसी की जांच करने के लिए कैंडिडेट्स पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं। इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले सामान्य या अनारक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों को बीपीएससी टीआरई 3 के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये का भुगतान करना होगा।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Sat, 24 Feb 2024 08:19 AM (IST)
Hero Image
BPSC: बढ़ गई लास्ट डेट, बिहार तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती के लिए अब इस डेट तक भरें फॉर्म

 एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। बिहार लोक सेवा आयोग ने कक्षा 1 से 5वीं, 6 से 8वीं, 9वीं से 10वीं और कक्षा 11 से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए होने वाली शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। बीपीएससी ने इस संबंध में एक आधिकारिक नोटिफिकेशन भी रिलीज किया है। इसके मुताबिक, अब इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बीपीएससी टीआरई 3 वैकेंसी के लिए 26 फरवरी तक बिना किसी विलंब शुल्क के आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि पहले लेट फीस के साथ आवेदन की आखिरी तारीख 25 फरवरी, 2024 थी, जिसे अब बढ़ाकर 26 फरवरी, 2024 कर दिया गया है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर लॉगइन करना होगा।

BPSC TRE 3 Registration 2024: ये देनी होगी फीस 

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले सामान्य या अनारक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों को बीपीएससी टीआरई 3 के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), महिला उम्मीदवारों और दिव्याांग उम्मीदवारों (40% या अधिक) से संबंधित उम्मीदवारों को 200 रुपये का भुगतान करना होगा।

BPSC TRE 3 Vacancy Notification 2024:  कुल 87774 पदों पर होगी नियुक्ति

आयोग ने आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाने के साथ कुल रिक्तियों की घोषणा कर दी है। इसके तहत, कुल 87774 पदों पर नियुक्तियां क जाएंगी। कक्षावार टीचर्स की वैकेंसी की जांच करने के लिए कैंडिडेट्स पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

BPSC TRE 3 Registration 2024: बिहार तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन 

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर जाना होगा। अब होमपेज पर, TRE 3.0 आवेदन के लिए उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें। अब एक नई विंडो खुलेगी, पंजीकरण करें और ऑनलाइन आवेदन पत्र भरें। अपना विवरण सत्यापित करें और ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करें।इसे डाउनलोड करें और आगे उपयोग के लिए इसका प्रिंटआउट लें।

यह भी पढ़ें: BPSC TRE 3: इन विषयों में है सबसे ज्यादा वैकेंसी, आज है बिहार तीसरे चरण शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट