Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar TRE Result: बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा परिणाम जल्द होंगे जारी, इस डेट तक दर्ज कराएं आंसर-की पर आपत्ति

Bihar TRE Result 2023 इस परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि फिलहाल आंसर-की पर आपत्ति उठाने की प्रक्रिया चल रही है। अब ऐसे में जो भी कैंडिडेट्स के लिए ऑब्जेक्शन उठाना चाहते हैं तो वे 7 सितंबर 2023 तक ऐसा कर सकते हैं। इसके बाद कैंडिडेट्स को दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Tue, 05 Sep 2023 05:53 PM (IST)
Hero Image
Bihar TRE Result: बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा परिणाम जल्द होंगे रिलीज

एजुकेशन डेस्क। Bihar TRE Result 2023: बीपीएससी स्कूल शिक्षक भर्ती परीक्षा दे चुके परीक्षार्थी इस वक्त बड़ी बेसब्री से नतीजों की राह देख रहे हैं। अभ्यर्थी जानना चाहते हैं कि बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) कब नतीजों का एलान करेगा। हालांकि, इस संबंध में अभी आधिकारिक तिथि तो घोषित नहीं की गई है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जल्द ही नतीजों का एलान किया जाएगा। वहीं, इस संबंध में बीपीएससी चेयरमैन अतुल प्रसाद ने कहा था कि रिजल्ट दो चरणों में जारी होगा। पहले फेज में कक्षा 9वीं से 12वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित किया जायेगा। वहीं दूसरे चरण में कक्षा 5वीं तक का रिजल्ट जारी किया जाएगा। चूंकि अभी तक रिजल्ट की सटीक डेट जारी नहीं हुई है इसलिए अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट  www.bpsc.bih.nic.in पर नजर बनाएं रखें। 

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक  

Bihar TRE Result 2023: बीपीएससी स्कूल शिक्षक भर्ती परीक्षा परिणाम की जांच इन आसान स्टेप्स से कर पाएंगे 

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक बीपीएससी वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद, होम पेज पर उपलब्ध "परिणाम" या "भर्ती" सेक्शन देखें। अब फिर "बीपीएससी शिक्षक रिजल्ट 2023" के लिए लिंक पर क्लिक करें। अपना परीक्षा विवरण, जैसे रोल नंबर और जन्म तिथि रिजल्ट विंडो में दर्ज करें। सबमिट करते ही आपका रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। इसमें नाम और रोल नंबर सहित अन्य जानकारी चेक करें। अंत में रिजल्ट पीडीएफ डाउनलोड करें।

Bihar TRE Result 2023: इस तारीख तक दर्ज कराएं आपत्ति 

वहीं इस परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि फिलहाल, आंसर-की पर आपत्ति उठाने की प्रक्रिया चल रही है। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स के लिए ऑब्जेक्शन उठाना चाहते हैं तो वे 7 सितंबर, 2023 तक ऐसा कर सकते हैं। इसके बाद कैंडिडेट्स को दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। परीक्षा के लिए प्रोविजनल आंसर-की 01 सितंबर, 2023 को जारी की गई थी। वहीं ,उम्मीदवारों को आज से लेकर 07 सितंबर, 2023 तक ऑब्जेक्शन उठाने का मौका दिया गया है।