Move to Jagran APP

Bilaspur University Result 2019: बीए पार्ट 1 का रिजल्‍ट जारी, bilaspuruniversity.ac.in पर करें चेक

Bilaspur University Result 2019 अटल बिहारी वाजपेयी विश्‍वविद्यालय जिसे बिलासपुर विश्‍वविद्यालय के नाम से भी जाना जाता है ने बीए पार्ट 1 का ऑनलाइन रिजल्‍ट जारी कर दिया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Updated: Wed, 12 Jun 2019 09:08 AM (IST)
Bilaspur University Result 2019: बीए पार्ट 1 का रिजल्‍ट जारी, bilaspuruniversity.ac.in पर करें चेक
Bilaspur University Result 2019: बीए पार्ट 1 का रिजल्‍ट जारी, bilaspuruniversity.ac.in पर करें चेक

बिलासपुर, जेएनएन। Bilaspur University Result 2019 अटल बिहारी वाजपेयी विश्‍वविद्यालय, जिसे बिलासपुर विश्‍वविद्यालय के नाम से भी जाना जाता है, ने बीए पार्ट 1 का ऑनलाइन रिजल्‍ट जारी कर दिया है। अटल बिहारी वाजपेयी विश्‍वविद्यालय, जिसे बिलासपुर विश्‍वविद्यालय के नाम से भी जाना जाता है, ने बीए पार्ट 1 को ऑनलाइन रिजल्‍ट जारी कर दिया है।

जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्‍ट देख सकते हैं। बिलासपुर विश्‍वविद्यालय बीए पार्ट 1 (नियमित) के रिजल्‍ट की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को दिए गए रिजल्‍ट लिंक में नाम और रोल नंबर दर्ज करना होगा। वे अभ्यर्थी जो व्यक्तिगत विषयों में से किसी में भी पास नहीं हुए हैं या फेल हैं, वे वेबसाइट में दिए गए लिंक के जरिए पुनर्मूल्यांकन या रि-टोटलिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

बीए पार्ट 1 (नियमित) प्रोग्राम के लिए बिलासपुर विश्‍वविद्यालय 2019 के परिणाम में उम्मीदवारों के नाम, रोल नंबर, विषय के लिए विवरण, प्रत्येक विषय में हासिल किए अंक, हासिल किए कुल अंक और उम्मीदवार की योग्यता की स्थिति जैसे विवरण शामिल होंगे।

वे उम्मीदवार जो अपने अंकों में गड़बड़ी को पाते हैं, वे पुनर्मूल्यांकन प्रक्रिया के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट पर लिंक दिया गया है। इससे पहले विश्‍वविद्यालय ने 9 जून, 2019 को एम.कॉम (प्रिवियस), एमए (प्रिवियस) अंग्रेजी और बीकॉम पार्ट 1 प्रोग्राम के रिजल्‍ट जारी किए हैं। उम्‍मीदवार उसी ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं।

बीए पार्ट 1 के रिजल्‍ट चेक करने के स्‍टेप्‍स
स्‍टेप 1- ऑफिशियल वेबसाइट bilaspuruniversity.ac.in पर विजिट करें।
स्‍टेप 2- होमपेज पर Result 2019 के लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3 - रिजल्‍ट लिंक में BA Part 1 Regular section में क्लिक करें।
स्‍टेप 4 - रिजल्‍ट लिंक में नाम और रोल नंबर भरें।
स्‍टेप 5 - भविष्‍य के लिए रिजल्‍ट को डाउनलाड करें।
बि‍लासपुर यूनिवर्सिटी जल्‍द ही वास्‍तविक मार्क्‍सशीट जारी करेगी। पुनर्मूल्यांकन प्रक्रिया में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए स्‍टेप्‍स का पालन करें।

कैसे करें पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन
पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को पुनर्मूल्यांकन लिंक पर क्लिक करना होगा। उम्‍मीदवार को उस विषय पर क्लिक करना होगा, जिसके लिए वे पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन करना चाहते हैं। उम्‍मीदवार को लॉग इन आई डी पर क्लिक करना होगा। उम्मीदवार अब पुनर्मूल्यांकन आवेदन को पूरा कर सकते हैं। विश्‍वविद्यालय द्वारा जल्द ही पुनर्मूल्यांकन प्रक्रिया के रिजल्‍ट जारी किए जाएंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप