Move to Jagran APP

BITSAT Result 2022: बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी पिलानी प्रवेश परीक्षा परिणाम घोषित, इस लिंक देखें स्कोर कार्ड

BITSAT Result 2022 बिट्स पिलानी यानि बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी पिलानी में विभिन्न कोर्सेस में दाखिले के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के परिणामों की घोषणा संस्थान द्वारा आज 9 अगस्त 2022 को कर दी गई।

By Rishi SonwalEdited By: Updated: Tue, 09 Aug 2022 02:48 PM (IST)
Hero Image
बिटसैट रिजल्ट 2022 और स्कोर कार्ड देखने के लिए लिंक को प्रवेश पोर्टल, bitsadmission.com पर एक्टिव कर दिया गया है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। BITSAT Result 2022: बिट्स पिलानी में दाखिले के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एण्ड साइंस (बीआईटीएस), पिलानी यानि बिट्स पिलानी यानि ने विभिन्न कोर्सेस में दाखिले के लिए आयोजित की गई प्रवेश परीक्षा बीआईटीएसएटी 2022 या बिटसैट 2022 के नतीजों की घोषणा कर दी है। संस्थान द्वारा बिटसैट 2022 की घोषणा आज, 9 अगस्त को करते हुए परीक्षा में सम्मिलित उम्मीदवारों के स्कोर कार्ड देखने के लिए लिंक को प्रवेश पोर्टल, bitsadmission.com पर एक्टिव कर दिया गया है। ऐसे में प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवार पोर्टल पर एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से अपना परिणाम और स्कोर कार्ड देख सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपना अप्लीकेशन नंबर औ पासवर्ड भरकर सबमिट करना होगा।

बिटसैट 2022 रिजल्ट और स्कोर कार्ड डाउनलोड लिंक

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि वे बिटसैट स्कोर कार्ड 2022 के माध्यम से वे प्रवेश परीक्षा के मार्क्स जान सकेंगे, जिसमें विभिन्न विषयों के अंक भी शामल होंगे। इसके अतिरिक्त बिटसैट रिजल्ट 2022 पर उम्मीदवार परीक्षा से सम्बन्धित विवरण भी देख सकेंगे। ऐसे में उम्मीदवारों को अपना बिटसैट 2022 स्कोर कार्ड डाउनलोड करने के बाद इन सभी विवरणों एवं व्यक्तिगत विवरणों की जांच कर लेनी चाहिए और किसी भी प्रक्रार की त्रुटि होने की स्थिति में संस्थान से जल्द से जल्द संपर्क करना चाहिए।

दूसरी तरफ, उम्मीदवारों को बिटसैट 2022 रिजल्ट चेक करने के लिए प्रवेश पोर्टल पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिए गए सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर उम्मीदवारों को अपना अप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद परीक्षार्थी अपना परिणाम और स्कोर कार्ड स्क्रीन पर देख सकेंगे। इसका प्रिंट लेने के बाद उम्मीदवारों को इसकी सॉफ्ट कॉपी भी अवश्य सेव कर लेनी चाहिए।