Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC 67th Prelims 2021: बिहार 67वीं प्रारंभिक परीक्षा आज, उम्मीदवारों को करना होगा इन नियमों का पालन

BPSC 67th Prelims 2021 बिहार पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा के लिए नए निर्देश राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा 5 मई 2022 को जारी किया गया। उम्मीदवार निर्धारित समय से कम से कम एक घंटा पूर्व आवंटित परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करें।

By Rishi SonwalEdited By: Updated: Sun, 08 May 2022 07:26 AM (IST)
Hero Image
बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए विशेष निर्देश बिहार लोक सेवा आयोग ने किया जारी।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। BPSC 67th Prelims 2021: बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) परीक्षा 2022 का आयोजन इस रविवार, 8 मई 2022 को राज्य भर में निर्धारित 38 जिलों के 1083 केंद्रों पर किया जाना है। प्रारंभिक परीक्षा दो घंटे की एकल पाली में आयोजित की जानी है, जो कि दोपहर 12 बजे शरू होगी। बीपीएससी ने 67वें प्रिलिम्स के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड के साथ-साथ परीक्षा के लिए दिशा-निर्देश पहले ही जारी कर दिये हैं। हालांकि, इस क्रम में आयोग ने वीरवार, 5 मई 2022 को परीक्षा तिथि के लिए कुछ अन्य निर्देश जारी किए, जिनका पालन सभी उम्मीदवारों के लिए अनिवार्य होगा।

बिहार 67वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए नए निर्देश

  • उम्मीदवारों को 67वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए सम्मिलित होने की अनुमति अनौपचारिक तौर पर पर दी गई है, जो कि उनके डॉक्यूमेंट्स वेरीफिकेशन के अधीन होगी।
  • उम्मीदवार निर्धारित समय से कम से कम एक घंटा पूर्व आवंटित परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करें। परीक्षा शुरू होने पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
  • आवेदन में अंकित तथ्य किसी भी समय जांच के क्रम में अन्यथा पाए जाने की स्थिति में सम्बन्धित उम्मीदवार की उम्मीदवारी रद्द की जा सकती है। साथ ही, उम्मीदवारों को आगामी परीक्षाओं से भी वंचित किया जा सकता है।
  • यह भी पढ़ें - आठ मई को बीपीएससी 67वीं की प्रारंभिक परीक्षा, सासाराम में तैयारियों का मुख्य सचिव ने लिया जायजा
  • परीक्षा केंद्र परिसर में मोबाइल, ब्लुटूथ, वाई-फाई गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन, पेजर, स्मार्ट वाच, आदि इलेक्ट्रॉनिक सामग्री तथा व्हाइटनर/ब्लेड/ईरेजर आदि ले जानी की अनुमति नहीं है। उम्मीदवार के पास ये सामग्री पाए जाने पर विधि सम्मत कार्यवाई की जाएगी।
  • यह भी पढ़ें - बीपीएससी परीक्षा में टोपी और गमछा भी रहेगा प्रतिबंधित
  • अभ्यर्थी को परीक्षा में साधारण कलाई घड़ी को ले जाने की अनुमति होगी।
  • ओएमआर शीट पर किसी भी प्रकार का चिंन्ह लगाना या मार्क करना वर्जित है। उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र और ओएमआर शीट पर दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए।
  • यह भी पढ़ें - आठ मई को होगी बीपीएससी की परीक्षा, एक घंटा पहले पहुंचना होगा केंद्रों पर