Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC 69th Prelims 2023: बिहार 69वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए एग्जाम सेंटर जारी, गलत फोटो बदलने का भी मौका

BPSC 69th Prelims 2023 Exam City बिहार लोक सेवा आयोग ने एकीकृत 69वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा केंद्र और जिले की जानकारी 25 सितंबर को साझा कर दी। उम्मीदवार अप्लीकेशन पोर्टल onlinebpsc.bihar.gov.in पर लॉग-इन करके अपनी एग्जाम सिटी व सेंटर देख सकते हैं। बीपीएससी ने 69वें प्रिलिम्स का आयोजन 30 सितंबर को किए जाने की घोषणा की है।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Tue, 26 Sep 2023 07:57 AM (IST)
Hero Image
BPSC 69th Prelims 2023 Exam City: इस बार की परीक्षा का आयोजन 346 पदों के लिए किया जा रहा है।

BPSC 69th Prelims 2023 Exam City: बिहार पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा 2023 की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। बिहार लोक सेवा आयोग ने एकीकृत 69वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड 15 सितंबर को ही जारी कर दिए थे। इसके बाद बीपीएससी ने अब उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा केंद्र और जिले की जानकारी भी साझा कर दी है। आयोग द्वारा सोमवार, 25 सितंबर 2023 को जारी नोटिस के अनुसार उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर एक्टिव लिंक या सीधे अप्लीकेशन पोर्टल, onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाकर लॉग-इन करके अपनी एग्जाम सिटी व सेंटर देख सकते हैं।

BPSC अप्लीकेशन पोर्टल लॉग-इन लिंक

BPSC 69th Prelims 2023: गलत फोटो बदलने का भी मौका

बिहार लोक सेवा आयोग ने एग्जाम सिटी और सेंटर की डिटेल जारी करने के साथ ही साथ ऐसे उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के लिए अपलोड की गई अपनी फोटो को बदलने का भी मौका दिया है, जिन्होंने गलती से अपनी द्वितीय फोटो या किसी अन्य की फोटो अपलोड कर दी है। आयोग ने इन उम्मीदवारों को अपनी सही फोटो फिर से अपलोड करने का आज, 26 सितंबर से 29 सितंबर 2023 तक का समय दिया है। इसके बाद आयोग द्वारा अप्लीकेशन करेक्शन विंडो बंद कर दी जाएगी। फोटो फिर से अपलोड करने के लिए उम्मीदवारों को बीपीएससी के अप्लीकेशन पोर्टल पर लॉग-इन करना होगा।

BPSC 69th Prelims 2023: 30 सितंबर को होनी है प्रारंभिक परीक्षा

बता दें कि बीपीएससी ने 69वें प्रिलिम्स का आयोजन 30 सितंबर को किए जाने की घोषणा की है। परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड की आवश्यकता होगी, जिसके लिए रूरी निर्देश आयोग ने सोमवार को जारी किए।

यह भी पढ़ें - UPSC ESE Prelims 2024: आज ही करें संघ लोक सेवा आयोग की इंजीनियरी सेवा परीक्षा के लिए आवेदन, ये रहा अप्लाई लिंक

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा इस बार की परीक्षा का आयोजन 346 पदों पर भर्ती के लिए किया जा रहा है। इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 जुलाई से 5 अगस्त 2023 तक चली थी। इसके बाद पहले चरण में अब प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन होना है।