Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC: बीपीएससी ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर भर्ती के लिए आंसर की जारी, 24 से 27 सितंबर तक दर्ज कर सकते हैं आपत्ति

बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से प्रखंड उद्यान पदाधिकारी के लिए आंसर की डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दी गई है। परीक्षार्थी उत्तर कुंजी डाउनलोड करके अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान कर सकते है। अगर वे इसमें दिए गए किसी उत्तर से संतुष्ट नहीं हैं तो 24 से लेकर 27 सितंबर 2024 तक उस पर अपना ऑब्जेक्शन दर्ज करवा सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 23 Sep 2024 01:20 PM (IST)
Hero Image
Block Horticulture Officer recruitment Answer Key यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) की ओर से ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर भर्ती परीक्षा का आयोजन 12 एवं 13 अगस्त को राज्यभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया गया था। एग्जाम संपन्न होने के बाद अब बीपीएससी की ओर से आंसर की डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दी गई है।

जिन भी उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था वे तुरंत ही बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर या इस पेज पर दिए लिंक से उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही आप इस पेज पर दिए लिंक से भी विषयानुसार आंसर की पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं।

कल से दर्ज कर सकेंगे आपत्ति

उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के बाद अभ्यर्थी इससे अपने सभी प्रश्न उत्तरों का अच्छे से मिलान कर लें। इस दौरान अगर वे इसमें दिए किसी आंसर की से संतुष्ट नहीं हैं तो निर्धारित अंतिम तिथि 27 सितंबर तक आपत्ति दर्ज कर सकते हैं। अभ्यर्थी आंसर की पर आपत्ति डैशबोर्ड में जाकर यूजर नेम एवं पासवर्ड दर्ज करके लॉग इन करें और प्रश्न को सेलेक्ट करके अपनी आपत्ति दर्ज कर दें।

विषयानुसार उत्तर कुंजी डाउनलोड करने की स्टेप्स

बीपीएससी आंसर की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। वेबसाइट के होम पेज पर आपको Provisional Answer Keys के आगे जिस भी विषय की उत्तर कुंजी डाउनलोड करनी है उस पर क्लिक करें। अब उत्तर कुंजी पीडीएफ फॉर्मेट में स्क्रीन पर ओपन हो जाएगी जहां से आप इसे डाउनलोड कर लें। अब आप इसके द्वारा अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान कर सकते हैं

आंसर की लिंक

आपको बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से प्रखंड उद्यान पदाधिकारी के कुल 318 रिक्त पदों भर्ती की जाएगी। इइसमें से जनरल के लिए 28 पद, ईडब्ल्यूएस के लिए 11 पद, एससी के लिए 24 पद, एसटी के लिए 2 पद, ओबीसी के लिए 30 पद और पिछड़ा वर्ग के लिए 15 पद आरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें- बिहार विधान परिषद में स्टेनोग्राफर, DEO, ऑफिस अटेंडेंट समेत अन्य पदों पर पुनः शुरू हुए आवेदन, 27 सितंबर तक कर सकते हैं अप्लाई