Move to Jagran APP

BPSC Head Teacher Admit Card: बीपीएससी हेड टीचर एवं प्रधानाध्यापक भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, एग्जाम इन डेट्स में

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने हेड टीचर एवं प्रिंसिपल पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा के लिए आवेदनकर्ताओं के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी प्रवेश पत्र ऑनलाइन माध्यम से डाउनलोड कर पाएंगे। इस भर्ती के लिए एग्जाम 28 एवं 29 जून 2024 को राज्यभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Published: Sat, 22 Jun 2024 12:26 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2024 12:27 PM (IST)
BPSC Head Teacher Admit Card यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ओर से हेड टीचर एवं प्रिंसिपल पदों के लिए परीक्षा का आयोजन 28 एवं 29 जून 2024 को राज्यभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाना है। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया है और परीक्षा में भाग लेने जा रहे हैं उनके लिए बीपीएससी की ओर से एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए गए हैं।

एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी किये गए हैं। आवेदनकर्ता प्रवेश पत्र वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

इस एग्जाम का आयोजन 28 एवं 29 जून 2024 को एक शिफ्ट में करवाया जायेगा और एग्जाम की टाइमिंग दोपहर 12 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक रहेगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि वे एडमिट कार्ड, वैलिड पहचान पत्र के साथ परीक्षा केंद्र पर तय समय से 1 घंटे पहले अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएं। निर्धारित समय के बाद आपको किसी भी प्रकार से परीक्षा केंद्र में एंट्री नहीं दी जाएगी।

कैसे डाउनलोड करें प्रवेश पत्र

बिहार हेड टीचर भर्ती एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले डैशबोर्ड में लॉगिन के उपरांत पूर्व अद्यतन पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ अपलोड करना होगा। एडमिट कार्ड में किसी भी प्रकार की त्रुटि होने पर अभ्यर्थी इसे सही से निर्धारित जगह पर अंकित करेंगे। इसके बाद अभ्यर्थी अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि वे प्रवेश पत्र 27 जून 2024 तक निश्चित रूप से डाउनलोड कर लें।

BPSC Head Teacher Admit Card डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें। 

26 हजार अधिक पदों पर होनी हैं नियुक्तियां

इस भर्ती के माध्यम से कुल 46308 रिक्त पदों को भरा जाना है। इसमें से प्रधान शिक्षक के लिए कुल 40247 पद और प्रधानध्यापक के लिए 6061 रिक्त आरक्षित हैं। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Bihar Sakshamta Pariksha: बीएसईबी ने बिहार सक्षमता परीक्षा 2.0 को किया स्थगित, नई डेट की घोषणा जल्द


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.