Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC Project Manager Prelims exam 2021: बिहार प्रोजेक्ट मैनेजर प्रीलिम्स परीक्षा स्थगित, अब इस दिन होगी परीक्षा

BPSC Project Manager Prelims exam 2021बिहार प्रोजेक्ट मैनेजर प्रीलिम्स परीक्षा (Project Manager preliminary examination) स्थगित हो गई है। बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission BPSC) ने आज यानी कि बुधवार 17 मार्च को परीक्षा को अपरिहार्य कारणों से टाल दिया गया है।

By Nandini DubeyEdited By: Updated: Wed, 17 Mar 2021 05:34 PM (IST)
Hero Image
BPSC Project Manager Prelims exam 2021: बिहार प्रोजेक्ट मैनेजर प्रीलिम्स परीक्षा

BPSC Project Manager Prelims exam 2021: बिहार प्रोजेक्ट मैनेजर प्रीलिम्स परीक्षा (Project Manager preliminary examination) स्थगित हो गई है। बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission, BPSC) ने आज यानी कि बुधवार 17 मार्च को परीक्षा को अपरिहार्य कारणों से टाल दिया गया है। यह परीक्षा 5 अप्रैल, 2021 को आयोजित होनी थी। आयोग ने इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है।

नोटिस के अनुसार 5 अप्रैल, 2021 को आयोजित होने वाली परीक्षा बीपीएससी प्रोजेक्ट मैनेजर की लिखित परीक्षा अब स्थगित कर दी गई है। इसके तहत अब बीपीएससी प्रीलिम्स की लिखित परीक्षा अब 11 अप्रैल, 2021 को आयोजित करेगा। वहीं यह परीक्षा दोपहर 12 बजे से 2:15 बजे तक आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर और गया के मुख्यालय में आयोजित की जाएगी। वहीं आयोग प्रीलिम्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड समय से पहले जारी करेगा। बता दें कि आयोग की प्रोजेक्ट मैनेजेर के 69 पदों को भरने के लिए नियुक्तियां की जाएंगी। इसके अलावा उम्मीदवार ध्यान दें कि वहीं भर्ती परीक्षा से जुड़ी से ज्यादा डिटेल्स चेक करने के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।

इसके पहले बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार पहले यह परीक्षा 07 फरवरी 2021 को होनी थी लेकिन आयोग ने इसे बढ़ाकर 05 अप्रैल 2021 कर दिया था। वहीं अब इसे एक बार फिर आगे बढ़ा दिया है। वहीं इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया अप्रैल 2020 में शुरू हुई थी, जिसे बाद में 22 मई 2020 तक के लिए बढ़ा दिया गया था। बता दें कि प्रोजेक्ट मैनेजर प्रीलिम्स परीक्षा कुल 150 अंकों की होगी। इस परीक्षा में तीन भाग होंगे। पहले भाग में भारतीय अर्थशास्त्र एवं उद्योग से 70 अंक,दूसरे भाग में समसामयिक घटनाएं से 40 अंक और तीसरे भाग में मानसिक क्षमता जांच से 40 अंक के प्रश्न पूछे जाएंगे।