Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC Teacher Exam 2023: डाउनलोड नहीं हुआ Admit Card या फोटो नहीं है साफ तो करें यह काम, परीक्षा 24 अगस्त से

BPSC Teacher Admit Card 2023 बिहार में 1.7 लाख शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन 24 से 26 अगस्त तक होना है। इसके लिए कई उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र इसलिए जारी नहीं हो सके हैं क्योंकि उनके द्वारा आवेदन के समय अपलोड की गई फोटो में समस्या पाई गई है। इन उम्मीदवारों को बीपीएससी ने एक आखिरी मौका दिया है। जिनकी फोटो साफ नहीं है उनके लिए भी अपडेट।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Mon, 14 Aug 2023 08:58 AM (IST)
Hero Image
BPSC Teacher Exam 2023: बिहार शिक्षक परीक्षा का Admit Card नहीं हुआ जारी तो 20 अगस्त तक करें यह काम।

BPSC Teacher Admit Card 2023: बिहार में 1.7 लाख शिक्षक भर्ती परीक्षा की तैयारी में जुटे लाखों उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। बिहार लोक सेवा आयोग ने राज्य शिक्षा विभाग के अंतर्गत 1.7 लाख शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए है। उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि, कई उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र इसलिए जारी नहीं हो सके हैं क्योंकि उनके द्वारा आवेदन के समय अपलोड की गई फोटो में समस्या पाई गई है। इन उम्मीदवारों को बीपीएससी ने एक आखिरी मौका दिया है।

BPSC Teacher Exam 2023: बिहार शिक्षक परीक्षा Admit Card डाउनलोड करने के लिए 20 अगस्त तक करें यह काम

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा 12 अगस्त 2023 को जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार यदि किसी उम्मीदवार को एडमिड कार्ड जारी नहीं किया गया है तो वे अपनी फोटो को निर्धारित मानकों के अनुसार फिर से अपलोड करें। इसके लिए उम्मीदवारों को आयोग के अप्लीकेशन पोर्टल, onlinebpsc.bihar.gov.in पर अपनी यूजर आइडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करना होगा। लॉग-इन के बाद उम्मीदवार अपने सबमिट किए गए अप्लीकेशन के एडिट लिंक के माध्यम से अपनी नई फोटो अपलोड कर सकेंगे। इसके लिए विंडो को बीपीएससी ने 18 से 20 अगस्त 2023 तक ओपेन करने की घोषणा की है। इसके बाद उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

BPSC Teacher Exam 2023: अगर Admit Card पर फोटो साफ नहीं है तो करें यह काम

दूसरी तरफ, बीपीएससी ने ऐसे सभी उम्मीदवारों के लिए भी नोटिस जारी किया है जिन्होंने अपना एडमिट कार्ड तो डाउनलोड कर लिया है, लेकिन इस पर उनकी फोटो स्पष्ट नहीं है। ऐसे उम्मीदवारों को अपने डाउनलोड किए गए एडमिट कार्ड के साथ-साथ आयोग की वेबसाइट से घोषणा-पत्र को डाउनलोड करके, इस पर अपनी रंगीन फोटो चिपकाकर एग्जाम सेंटर पर ले जाएंगे। साथ ही, इस घोषणा-पत्र पर कैंडिडेट्स को अपना हिंदी और अंग्रेजी में हस्ताक्षर भी करना होगा।

बता दें कि बीपीएससी ने बिहार 1.7 लाख शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन 24 से 26 अगस्त तक आयोजित करने की घोषणा की है।