Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC Teacher Exam 2023: आज से अपलोड करें नई फोटो, बिहार शिक्षक परीक्षा Admit Card ठीक कराने का आखिरी मौका

BPSC Teacher Exam 2023 उम्मीदवारों को अपनी नई फोटो अपलोड करने के लिए बीपीएससी के अप्लीकेशन पोर्टल onlinebpsc.bihar.gov.in पर विजिट करना होगा और फिर अपनी यूजर आइडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपने पूर्व में सबमिट किए गए अप्लीकेशन के एडिट लिंक पर क्लिक अपनी अपनी नई फोटो अपलोड कर पाएंगे। इसके लिए आखिरी तारीख 20 अगस्त निर्धाारित है।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Fri, 18 Aug 2023 07:29 AM (IST)
Hero Image
BPSC Teacher Exam 2023: बिहार में 1.7 लाख शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए अपडेट।

BPSC Teacher Exam Admit Card 2023: यदि आपने भी बिहार में 1.7 लाख शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन किया है और चयन परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए डाउनलोड किए गए एडमिट कार्ड पर गलत फोटो प्राप्त हुई है तो इसे सुधारने का आखिरी मौका है। बिहार लोक सेवा आयोग ने ऐसे सभी उम्मीदवारों को अपनी फोटो फिर से अपलोड करने की सुविधा दी है, जिनके प्रवेश पत्र द्वितीय फोटो किसी अन्य व्यक्ति की प्रकाशित हुई है। ये सभी उम्मीदवार आज यानी शुक्रवार, 18 अगस्त से अपनी नई लेटेस्ट फोटो अपलोड कर सकते हैं। इसके लिए आखिरी तारीख बीपीएससी ने 20 अगस्त निर्धारित की है।

BPSC Teacher Exam 2023: कहां और कैसे अपलोड करें नई फोटो?

उम्मीदवारों को अपनी नई फोटो अपलोड करने के लिए बीपीएससी के अप्लीकेशन पोर्टल, onlinebpsc.bihar.gov.in पर विजिट करना होगा और फिर अपनी यूजर आइडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपने पूर्व में सबमिट किए गए अप्लीकेशन के एडिट लिंक पर क्लिक अपनी अपनी नई फोटो अपलोड कर पाएंगे। फोटो अपलोड करने के बाद उम्मीदवार अपना नया प्रवेश पत्र डाउनलोड और प्रिंट कर सकेंगे।

इस लिंक से करें नई फोटो अपलोड

यह भी पढ़ें - BPSC Teacher Exam 2023: डाउनलोड नहीं हुआ Admit Card या फोटो नहीं है साफ तो करें यह काम, परीक्षा 24 अगस्त से

BPSC Teacher Exam 2023: 26 अगस्त से होनी है परीक्षा

बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग ने शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन 24 अगस्त से 26 अगस्त 2023 तक किए जाने की घोषणा की है। परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन डाउनलोड किए गए एडमिट कार्ड के प्रिंट-आऊट के साथ-साथ अपनी एक वैलिड फोटो आइडी प्रूफ साथ ले जाना होगा। परीक्षा में ले जाने के लिए जिन वस्तुओं की अनुमति है और किन चीजों को कदाचार (Unfair Means UFM) माना जाएगा, इनकी जानकारी उम्मीदवार भर्ती अधिसूचना में देख सकते हैं।