Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC Teacher Recruitment Phase 2: दूसरे चरण की शिक्षक भर्ती के लिए 3 नवंबर से शुरू होंगे आवेदन, पढ़ें डिटेल

BPSC Teacher Recruitment Phase 2 2023 बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर दूसरे चरण की शिक्षक भर्ती के लिए संभावित ऑनलाइन आवेदन एवं एग्जाम तिथियों को घोषित कर दिया गया है। नोटिफिकेशन के अनुसार दूसरे चरण की टीचर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 3 नवंबर से शुरू होकर 14 नवंबर 2023 तक पूर्ण की जाएगी।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Mon, 30 Oct 2023 05:52 PM (IST)
Hero Image
BPSC Teacher Recruitment Phase 2 के लिए 3 नवंबर से 14 नवंबर तक पूर्ण की जाएगी आवेदन प्रक्रिया।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। BPSC Teacher Recruitment Phase 2: सरकारी टीचर बनने का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) की ओर से एक और मौका मिलने जा रहा है। बिहार में दूसरे चरण के लिए भर्ती प्रक्रिया के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन तिथियों को घोषित कर दिया गया है। बीपीएससी टीचर भर्ती 2023 के दूसरे चरण के लिए आवेदन प्रक्रिया 3 नवंबर से शुरू कर दी जाएगी। अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन पत्र निर्धारित अंतिम तिथि 14 नवंबर 2023 तक भर सकेंगे।

इस भर्ती के माध्यम से मध्य विद्यालय यानि कि कक्षा 6 से 8 तक, माध्यमिक विद्यालय यानी कि कक्षा 9 एवं 10 और उच्च माध्यमिक यानी कि कक्षा 11 एवं 12 के लिए शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। यह भर्ती कुल 1 लाख 18 हजार पदों पर होने की संभावना है। हालांकि अभी तक बीपीएससी की ओर से इस बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गयी है। उम्मीदवार भर्ती से जुड़ी डिटेल के लिए समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

BPSC Teachar Recruitment 2023: इन डेट्स में आयोजित हो सकती है परीक्षा

बीपीएससी द्वितीय चरण की भर्ती के लिए विभाग की ओर से सम्भावित एग्जाम डेट्स की घोषणा भी कर दी गयी है। नोटिफिकेशन के अनुसार 7 से 10 दिसंबर 2023 तक संभावित है। हालांकि नोटिफिकेशन में यह भी बताया गया है कि इन डेट्स में बदलाव हो सकता है।

BPSC TRE Recruitment 2023: बीएड वाले उम्मीदवार कर सकेंगे अप्लाई

इस भर्ती में बीएड उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार आवेदन करने के योग्य होंगे। इसके साथ अभ्यर्थी ने सीटीईटी, बीटेट, एसटीईटी जैसे एग्जाम में सफलता भी प्राप्त की हो। विस्तृत योग्यता की जानकारी नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही साझा की जाएगी।

यह भी पढ़ें- ISRO रिमोट सेंसिंग और GIS में दे रहा फ्री सर्टिफिकेट, 3 नवंबर तक कर सकते हैं अप्लाई