Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC TRE 2.0 Admit Card: बीपीएससी शिक्षक भर्ती फेज 2 के लिए एडमिट कार्ड कैसे करें डाउनलोड, ये है चरणबद्ध तरीका

बीपीएससी द्वितीय शिक्षक भर्ती (BPSC TRE 2.0) के लिए बीपीएससी की ओर इस उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए गये हैं। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन किया था वे ऑनलाइन माध्यम से मांगी गयी डिटेल भरकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। एग्जाम 7 से 15 दिसंबर 2023 तक आयोजित किया जाएगा।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Sun, 03 Dec 2023 07:29 AM (IST)
Hero Image
BPSC TRE 2.0 Admit Card यहां से कर सकते हैं डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ओर से द्वितीय अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा 2023 का आयोजन राज्यभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर 7 से 15 दिसंबर 2023 तक किया जाना है। भर्ती परीक्षा के लिए बीपीएससी की ओर से एडमिट कार्ड जारी कर दिए गये हैं। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन किया था वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

बीपीएससी की ओर से एडमिट कार्ड जारी के बाद भी बहुत से उम्मीदवारों को अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में हम यहां आपको जानकारी प्रदान कर रहे हैं जिसको फॉलो करके आप आसानी से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

बीपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से पहले अपने "डैशबोर्ड में लॉग इन" के बाद एक पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ जिसका 25 KB से ज्यादा और डाइमेंशन 250x250 से ज्यादा न हो अपलोड करनी होगी। उसके बाद ही आप एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के स्टेप्स

  • बीपीएससी शिक्षक भर्ती फेज 2 प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाना है।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको अपने डैशबोर्ड में लॉग इन करना है।
  • इसके बाद आपको फोटोग्राफ अपलोड करना होगा।
  • अब आप अपना ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
  • प्राप्त जानकारी के अनुसार डाउनलोड किये गए एडमिट कार्ड में आवंटित परीक्षा केंद्र कोड के रूप में दर्ज होगा।

BPSC TRE 2.0 Admit Card Download Direct Link

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि वे जब भी परीक्षा केंद्र पर जाएं तो एडमिट कार्ड के साथ ही एक वैलिड पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं। बिना एडमिट कार्ड के आपको परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- CAT Answer Key 2023: आईआईएम कैट एग्जाम आंसर की इस सप्ताह जारी होने की उम्मीद, इन स्टेप्स से कर सकेंगे डाउनलोड