Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC TRE 2 Admit Card: जारी हुए बीपीएससी सेकेंड फेज शिक्षक भर्ती परीक्षा के एग्जाम कार्ड, ये रहा लिंक

बीपीएससी सेकेंड फेज शिक्षक भर्ती एग्जाम कार्ड (BPSC TRE 2 Admit Card) आयोग की ओर से जारी कर दिए गए हैं। साथ ही इन्हें डाउनलोड करने के लिए लिंक को भी आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव कर दिया गया है। परीक्षा का आयोजन 07 दिसंबर 2023 से शुरू होना है जो कि 15 तारीख तक चलेंगे। इसमें सम्मिलित होने के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Sat, 02 Dec 2023 08:06 AM (IST)
Hero Image
BPSC TRE 2 Admit Card: बीपीएससी सेकेंड फेज शिक्षक भर्ती एग्जाम कार्ड हुए जारी, यहां पढ़ें अपडेट

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। BPSC TRE 2 Admit Card 2023: बीपीएससी सेकेंड फेज शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की अपडेट है। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने दूसरे चरण की शिक्षक भर्ती लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। आयोग द्वारा एडमिट कार्ड जारी किए जाने के साथ ही साथ इन्हें डाउनलोड करने के लिए लिंक को भी एक्टिव कर दिया गया है।

इस लिंक से करें डाउनलोड एडमिट कार्ड

हालांकि, इससे पहले आयोग की ओर से एडमिट कार्ड जारी करने की तिथि को लेकर कोई सूचना नहीं जारी की गई थी लेकिन उम्मीद जताई जा रही थी कि अब किसी भी समय रिलीज हो सकते हैं, क्योंकि 07 दिसंबर, 2023 से एग्जाम शुरू होना है, जो कि 15 तारीख तक चलेंगे। इस दौरान विभिन्न कक्षाओं के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इसलिए पूरी उम्मीद है कि प्रवेश पत्र कभी भी रिलीज हो सकते हैं। आवेदकों एक बात का ध्यान रखें कि बिहार दूसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 2023 केवल ऑनलाइन मोड में ही रिलीज किए गए हैं।

BPSC TRE 2 Admit Card 2023:7 दिसंबर को दो पालियों में होगी परीक्षा

बीपीएससी शिक्षक परीक्षा 7 दिसंबर को 2 पालियों में आयोजित की जाएगी। वहीं, 8 से 12 दिसंबर तक एक ही पाली में परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा की अवधि ढाई घंटे की रहेगी। ज्यादा जानकारी के लिए स्टूडेंट्स पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं। 

BPSC TRE 2 Admit Card 2023: बीपीएससी सेकेंड फेज शिक्षक भर्ती एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

बीपीएससी टीआरई 2 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद, वेबसाइट पर उपलब्ध एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। अब विवरण दर्ज करें। अब बीपीएससी टीआरई 2 एडमिट कार्ड डाउनलोड करें। अब उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

यह भी पढ़ें: Schools Holiday Calendar 2024: टीचर्स को नहीं मिलेगी समर वेकेशन की छुट्टी, इन त्योहारों पर नहीं मिलेगा अवकाश