Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC TRE 2: बिहार शिक्षक भर्ती फेज 2 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, 14 नवंबर तक कर सकते हैं आवेदन

BPSC TRE 2 Phase 2 बीपीएससी टीआरई भर्ती फेज 2 के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 5 नवंबर 2023 से ऑनलाइन माध्यम से शुरू कर दी गयी है। वहीं आवेदन करने की अंतिम तिथि पहले की तरह 14 नवंबर 2023 ही रहेगी। हालांकि कैंडिडेट्स को लेट फीस के साथ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 25 नवंबर 2023 तक आवेदन करने का मौका मिलेगा।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Sun, 05 Nov 2023 09:49 AM (IST)
Hero Image
BPSC TRE 2: बिहार शिक्षक भर्ती फेज 2 का शेड्यूल बदल गया है।

 एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। BPSC TRE 2 Phase 2: बिहार शिक्षक भर्ती फेज 2 का शेड्यूल बदल गया है। इसके मुताबिक, दूसरे चरण के लिए आवेदन की प्रक्रिया 05 नवंबर, 2023 से शुरू कर दी गयी है। वहीं, उम्मीदवारों को अप्लाई करने के लिए 14 नवंबर, 2023 तक का मौका दिया जाएगा। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की ओर से यह सूचना, आज मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीपीएससी अध्यक्ष की ओर से दी गई है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने कहा है कि अब सेकेंड अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन दिसंबर, 2023 में किया जाएगा। यह एग्जाम दिसंबर में 7,8, 9 और 10 तारीख को होगा। बता दें कि बदले हुए शेड्यूल में परीक्षा की तारीखों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पहले जारी हुई तिथि के तहत भी एग्जाम दिसंबर में इन्हीं डेट्स पर होना था। हालांकि, आवेदन से जुड़ी तारीखों में चेंज किया गया। दरअसल, पहले पहले रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 03 नवंबर, 203 से होनी थी कि, अब बदलकर 05 नवंबर, 2023 हो गई है। वहीं, आवेदन करने की अंतिम तिथि पहले की तरह 14 नवंबर, 2023 ही रहेगी। हालांकि, कैंडिडेट्स को लेट फीस के साथ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 25 नवंबर, 2023 तक आवेदन करने का मौका मिलेगा।   

BPSC TRE 2 Phase 2: बिहार शिक्षक भर्ती फेज 2 फॉर्म में सुधार करने के लिए खुलेगी करेक्शन विंडो 

आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के साथ ही बिहार लोक आयोग की ओर से शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को फॉर्म में करेक्शन का मौका दिया जाएगा। इसके लिए आयोग की ओर से कैंडिडेट्स को विंडो ओपन की जाएगी। इसके तहत, कैंडिडेट्स को भरे हुए आवेदन पत्र में सुधार करना होगा। इसके बाद दिसंबर में परीक्षा का आयोजन होगा। 

यह भी पढ़ें: BPSC Teacher Recruitment: बिहार में दूसरे चरण की शिक्षक भर्ती के लिए इस दिन से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन, जानें